Sushant Death Case: NCB to question Shruti Modi, Jaya Saha

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में सामने आए ड्रग्स (Drugs) एंगल के बाद रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की गिरफ्तारी के बाद जांच में सामने आए कतिथ ड्रग्स सिंडिकेट को लेकर एनसीबी (NCB) एक्शन में है। एनसीबी लगातार मुंबई (Mumbai) और गोवा (Goa) में कई जगह पर शनिवार सुबह से ही छापेमारी (Raid) की जा रही है।  

सूत्रों के अनुसार, मामले में खार इलाके से गिरफ्तार अनुज केसवानी द्वारा शेयर की गईं डिटेल्स के आधार पर की जा रहीं हैं। छापेमारी कुछ पेडलर्स के ठिकानों पर की जा रही है।  

बता दें कि, एनसीबी ने मामले में मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डाटा (Electronic Data) प्राप्त किए हैं जिससे संकेत मिलता है कि केस में गिरफ्तार लोगों ने कथित तौर पर कुछ प्रतिबंधित औषधि की खरीद की थी। एनसीबी मुंबई में पेडलर्स नेटवर्क पर भी जांच कर रही है। 

वहीं शुक्रवार को मुंबई की एक विशेष अदालत (Court) ने एनसीबी द्वारा गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके भाई शोविक की जमानत याचिका (Bail Application) खारिज कर दी है। अदालत ने चार अन्य आरोपियों की जमानत याचिकाएं भी खारिज कर दीं। अब रिया और शोविक बॉम्बे हाइकोर्ट में ज़मानत अर्ज़ी दाखिल करेंगी।

एनसीबी ने तीन दिन की पूछताछ के बाद मंगलवार को रिया को गिरफ्तार किया था। शोविक और राजपूत के ‘हाउस मैनेजर’ सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda) को एजेंसी ने पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की तीन संघीय एजेंसियां एनसीबी, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) (ED) और सीबीआई (CBI) विभिन्न दृष्टिकोणों से जांच कर रही हैं।