Sushant Death Case: Rhea, Shovik may move Bombay High Court today, drug peddlers network revealed after fresh arrest

Loading

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में सामने आए ड्रग्स (Drugs) एंगल की जांच में जुटी एनसीबी ने शनिवार को मुंबई और गोवा के 7 ठिकानों पर छापेमारी की जिसमें 6 ऐसे ड्रग पेडलर्स (Drug Peddlers) को गिरफ्तार किया गया है।  गिरफ्तार लोगों का कनेक्शन ‘सिने वर्ल्ड’ (Cine World) से है। एनसीबी के सामने कुछ पेडलर्स का कनेक्शन शोविक से भी सामने आया है। वहीं आज सुबह से एनसीबी शोविक के एक दोस्त सूर्यदीप से भी लगातार पूछताछ कर रही है। 

पेडलर्स का नेटवर्कएनसीबी के अनुसार, शनिवार को समीर वानखेड़े की टीम ने ड्रग्स मामले से जुड़े करमजीत सिंह आनंद (Karam Jeet Singh Anand), डुवेंन फर्नांडिस (Dwane Fernandes), संदीप गुप्ता (Sandeep Gupta),संकेत पटेल (Sanket Patel), आफताब फतेह अंसारी (Aftab Fateh Ansari), अंकुश अरेन्जा (Ankush Arneja) को गिरफ्तार किया है जिन्हे आज वीडियो कांफेरेंस के जरिए आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपियों को सोमवार को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाएगा गया। मामले में ड्रग्स नेटवर्क पर करवाई करते हुए एनसीबी ने गोवा में छापेमारी कर क्रिस कोस्टा (Cris Costa) नाम के शख्स को भी गिरफ्तार किया है।  

पेडलर्स का रोल

करमजीत आनंद– करमजीत ‘केजे’ के नाम से भी जाना जाता है। केजे के पास से एनसीबी (NCB) ने गांजा और चरस बरामद किया है। सूत्रों के अनुसार, पहले एनसीबी की गिरफ्त में आए ड्रग पेडलर जैद और केजे के साथ संपर्क को लेकर कॉल रिकॉर्ड्स सामने आए थे जिनमें सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda) के दोनों ड्रग्स पेडलरों के संपर्क में होने की बात सामने आई है। 24 सितंबर से 17 मार्च के बीच केजे के साथ सैमुअल मिरांडा की बातचीत हुई थी। मुंबई में एक बड़ा ड्रग डीलर बतया जा रहा है। केजे अलग-अलग चैनल से ने केवल मुंबई बल्कि कई जगह बाहर यानी विदेशों में भी सप्लाई करता है। 

संकेत पटेल – संकेत, केजे की डिस्ट्रीब्यूशन चेन का पैडलर है। सेलिब्रिटीज को नारकोटिक्स स्टफ सप्लाई करने की बात सामने आई है। 

डुवेंन फर्नांडिस  – डुवेंन हैश और मारिजुना की डील करता है और शोविक चक्रवर्ती का एसोसिएट है और सुशांत के लिए ड्रग सप्लाई करता था। 

संदीप गुप्ता – पेशे से एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर है. लेकिन इस पर वीड ड्रग्स को बल्क में Dwayne और इसके जैसे रिटेल डीलर्स को सप्लाई करने का आरोप है। 

आफताब फतेह अंसारी – आफताब के बारे में एनसीबी ने बताया कि आफताब संदीप गुप्ता का एसोसिएट है। आफताब वीड को होलसेल (wholesale) में संदीप और दूसरे पेडलर्स को आगे डिस्ट्रीब्यूट करता था।

अंकुश अरेन्जा – अंकुश की गिरफ्तारी मुंबई के पाश इलाके से की गई है। एनसीबी को पता चला है कि अंकुश ड्रग्स पैडलिंग चिप के करता था जबकि दुनिया के सामने वो एक किचन चलाता है और फ़ूड चेन से जुड़ा है। अंकुश हाई प्रोफाइल कस्टमर को हैश और एमडी बेचता था। अंकुश, संकेत से ड्रग्स खरीदता था और अनुज केशवानी और करमजीत सिंह के ड्रग नेटवर्क से जुड़ा था। 

क्रिस कोस्टा – क्रिस की गिरफ्तारी गोवा में हुई है। क्रिस गोवा का ही रहने वाला है। एनसीबी को बाकि पेडलर की गिरफ़्तारी के दौरान इसके भी नेटवर्क में जुड़े होने की बात पता चली थी जिसके बाद इसे गिरफ्तार किया गया है।  

रिया -शोविक पर कसता शिकंजा, खटखटा सकते हैं हाईकोर्ट का दरवाज़ा

एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए गए पेडलर्स में से कुछ का कनेक्शन शोविक से सामने आया है जिसके चलते इस केस में रिया और  मुश्किलें और बढ़ सकतीं हैं। रिया चक्रवर्ती फिलहाल भायखला जेल में बंद है। रिया और उनके भाई शोविक समेत 6 आरोपियों की जमानत मुंबई की सेशंस कोर्ट ने खारिज कर दी थी। खबर है, सोमवार को रिया और शोविक समेत सभी आरोपियों के वकील हाईकोर्ट में उनकी जमानत की याचिका दाखिल कर सकते हैं।