Economic revival, need to support financial stability: Shaktikanta Das
File Photo

     मुंबई:  भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) के गवर्नर शक्तिकांत दास ( Governor Shaktikanta Das) के भाषण पर निवेशकों (Investors) का ध्यान होने के बीच बुधवार को डालर के मुकाबले रुपये की विनिमय दर शुरूआती कारोबार में पांच पैसे मजबूत  होकर 73.80 पर चल रही थी। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में डालर 73.80 पर खुला (Interbank Foreign Exchange Market Opened at USD 73.80) । मंगलवार को बाजार बंद होने के समय विनिमय दर 73.85 रुपये प्रति डालर थी। शुरूआती सौदों में डालर 73.86 तक चढ़ गया। बाजार सूत्रों के अनुसार शुरुआती कारोबार में निवेशकों ( Investors in Business) का ध्यान आरबीआई गवर्नर के संवाददाता सम्मेलन पर लगा हुआ था।

    गवर्नर ने कहा कि केंद्रीय बैंक (The Governor Said that the Central Bank) कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Epidemic) से उत्पन्न स्थिति पर निगाह बनाए रखेगा और स्थिति से निपटने के लिए अपने पूरे संसाधनों ( Resources) उपयोग करेगा।

    उन्होंने घोषणा की कि बैंक अस्पतालों और ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ता (Bank Hospitals & Oxygen Suppliers) इकाइयों को प्राथमिकता पर 50,000 करोड़ रुपये के कर्ज की सुविधा देंगे।