केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के कहा- डीडीसी चुनाव कश्मीरियों को दिया अधिकार

नई दिल्ली: केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री कृष्णपाल गुर्जर (krushnpal Gujjar) ने शनिवार को कहा कि, “जिला विकास परिषद (District Development Council) (डीडीसी) चुनाव एक अधिकार का प्रयोग है जो कश्मीरियों को आजादी के बाद पहली बार दिया गया है. केंद्रीय सरकार की निधि अब पंचायतों के माध्यम से गांवों के विकास की ओर जाएगी.”

ज्ञात हो कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार जिला परिषद के चुनाव होने वाले हैं. राज्य की 280 जिला परिषद की सीटों पर आठ चरणों में चुनाव होने वाला है. इस चुनाव में भाजपा जहां अकेले चुनाव लड़ रही है,वहीं पीडीपी, एनसी, कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल गुपकार गठबंधन के तहत चुनाव में उतरी है.

जिला विकास परिषद चुनाव में खिलेगा कमल  

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व मंत्री शाहनवाज़ हुस्सैन ने कहा,  “कश्मीर में अभी एकदम शांति है, कोई परेशानी नहीं है. हम समाज के हर वर्ग को लेकर चल रहे हैं, सबकी फिक्र कर रहे हैं. कश्मीर के लोगों के दिल में नरेंद्र मोदी जी बसते हैं. इस बार जिला विकास परिषद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी कमल खिलाकर दिखाएगी.”

गुपकार गैंग आतंकवादियों के हिमायती 

केंद्रीय मंत्री जनरल वी.के. सिंह ने कहा, “अगर आप इन लोगों को देखें जिन्हें गुपकार गैंग का नाम दिया गया है, ये अलग-अलग रंग के लोग हैं। कुछ लोग सिर्फ स्वार्थ के लिए इसमें हैं. कुछ ऐसे हैं जो बहुत सालों से आतंकवादियों के हिमायती रहे हैं. ये अलग-अलग रंग के लोग हैं इनका कोई वजूद नहीं है.”उन्होंने कहा, “जो देश के खिलाफ बात करता है, चाहे वो कांग्रेस का हो, चाहे PDP का हो, चाहे NC का हो, ऐसे लोगों को देशद्रोही ही बोला जाता है.”