यासीन मलिक के घर के बाहर देश विरोधी नारेबाजी और पथराव करने के मामले में 19 आरोपी गिरफ्तार

    Loading

    श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के मैसूमा में  25 मई को सजा सुनाए जाने से पहले यासीन मलिक (Yasin Malik) के घर के बाहर देश विरोधी नारेबाजी और पथराव करने के आरोप में श्रीनगर पुलिस (Srinagar Police) ने 19 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि, इससे पहले 26 मई को 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चूका था। यह जानकारी श्रीनगर पुलिस ने दी। 

    श्रीनगर पुलिस ने बताया कि, अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। यूएपीए और आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस गुंडागर्दी के मुख्य भड़काने वालों पर जन सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। 

    समर्थकनों देश विरोधी नारेबाजी की थी

    बता दें कि, बीते 25 मई को मालिक को सजा सुनने के पहले कश्मीर में मलिक के घर के बाहर बड़ी संख्या में समर्थक जमा हुए थे और देश विरोधी नारेबाजी की थी। इसी दौरान समर्थकों और पुलिस कर्मियों के बीच झड़प हो गई थी और प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा कर्मियों पर पत्थर भी फेंके थे। जहां प्रदर्शनकरियों को तीतर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े थे। 

    यासीन मलिक उम्रकैद की सजा 

    दिल्ली (Delhi) की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) ने टेरर फंडिंग मामले (Terror Funding Case) में कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। जानकारी के अनुसार मलिक को दो केस में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है।