प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी
प्रज्वल रेवन्ना (Photo:@iPrajwalRevanna/X )

Loading

नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार जनता दल (सेक्यूलर) (JDS) ने आज यानी मंगलवार को हासन से पार्टी सांसद और लोकसभा से उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) को पार्टी से सस्पेंड (Suspend) कर दिया है। इस बाबत पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumarswamy) ने आज यानी मंगलवार को JDS कोर कमेटी की बैठक ली। इसमें प्रज्वल को पार्टी से सस्पेंड करने का भी फैसला लिया गया।

इस बैठक के बाद जद (एस) कोर कमेटी के अध्यक्ष जीटी देवेगौड़ा ने कहा कि, “हम प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ SIT बनाने का स्वागत करते हैं। हमने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को SIT जांच पूरी होने तक प्रज्वल को पार्टी से सस्पेंड करने को कहा है।” वहीं कुमारस्वामी ने कहा कि,” प्रज्वल रेवन्ना का सस्पेंशन SIT जांच पूरी होने तक है। मैंने गलत करने वाले का कभी बचाव नहीं किया, लेकिन इस विवाद में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा का नाम लेना गलत हैं। कांग्रेस हमारे परिवार में फूट डालने की कोशिश कर रही है।”

इस बाबत कर्नाटक BJP अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा ने कालाबुरागी में कहा कि BJP का रुख स्पष्ट है। कोई भी राजनीतिक दल इस मामले में समर्थन नहीं करेगा। राज्य सरकार पहले ही इस बाबत SIT गठित कर चुकी है, इसलिए जांच जारी रहेगी। न तो बीजेपी और न ही जेडीएस इस मामले का समर्थन कर रही है। वहीँ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्पष्ट रूप से आज कहा है कि, BJP ‘मातृशक्ति’ के साथ है। इस जांच को आगे बढ़ाएं। जद (एस) पार्टी ने प्रज्वल को सस्पेंड कर दिया है।