Arvind Kejriwal
File Photo

    Loading

    चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुजरात के मोरबी में पुल टूट कर गिरने की घटना के मद्देनजर हरियाणा (Haryana) के आदमपुर में अपना रोड शो (Road Show) रद्द कर दिया है। आगामी उपचुनाव में अपने उम्मीदवार का प्रचार करने के लिए वह आमदपुर में आज यानी सोमवार को रोड शो करने वाले थे।

    उपचुनाव के लिए यहां तीन नवंबर को मतदान होना है। राज्यसभा के सदस्य एवं पार्टी के हरियाणा मामलों के प्रमुख सुशील गुप्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ गुजरात में हुए पुल हादसे की वजह से अरविंद जी का सोमवार को होने वाला रोड शो रद्द कर दिया गया है।” इस सीट से विधायक रहे पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के छोटे बेटे कुलदीप बिश्नोई के अगस्त में विधायक पद से इस्तीफा देने और कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के कारण यहां उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी।

    पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी बुधवार को ‘आप’ के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार किया था। केजरीवाल ने पिछले महीने हिसार से पार्टी के ‘मेक इंडिया नंबर वन’ प्रचार अभियान की शुरुआत की थी। सुशील गुप्ता ने रविवार को बालसमंद गांव में घर-घर जाकर पार्टी के उम्मीदवार सतेंद्र सिंह के लिए वोट मांगे।

    गौरतलब है कि गुजरात के मोरबी शहर में मच्छु नदी पर बने केबल पुल के टूटने से कई लोगों कि मौत हो गई। यह पुल करीब एक सदी पुराना था और मरम्मत एवं नवीनीकरण कार्य के बाद इसे आमजन के लिए पांच दिन पहले ही खोला गया था। पुल रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे टूट गया। (एजेंसी)