महात्मा गांधी की तस्वीर हटाकर अब नोटों पर छपेगी PM मोदी की फोटो?

    Loading

    नई दिल्ली: देश में चल रहे राजनीतिक सियासत के बीच विपक्ष आये दिन केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहते है। ऐसे में अब और एक सनसनीखेज बयान तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य के मंत्री KT रामा रावने शुक्रवार को दिया है। दरअसल उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए तंज कसा है। आपको बता दें कि उन्होंने गुजरात के अहमदाबाद में एक मेडिकल कॉलेज का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखने पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का नाम लेते हुए सरकार पर निशाना साधा है। आइए जानते है क्या है पूरा माजरा…  

    KT रामा का BJP पर निशाना 

    उन्होंने कहा है कि निर्मला सीतारमण भारतीय रिजर्व बैंक यानी RBI को आदेश देकर नए बैंक नोट छपवा सकती हैं। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने आगे कहा कि इन नोटों पर वह महात्मा गांधी की तस्वीर हटवाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो छपवा सकती हैं। अब इस बयान ने देश में चर्चा का माहौल बना दिया। ऐसे में अब ट्विटर पर तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य के मंत्री KT रामा राव की यह पोस्ट पर लोग तरह तरह के कमेंट्स भी कर रहे है। 

    मंत्री KT रामा ने कही ये बात… 

    आपको बता दें कि तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट शेयर कर कहा है, ‘अहमदाबाद के एलजी मेडिकल कॉलेज का नाम बदलकर पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर रख दिया गया है। इससे पहले सरदार पटेल स्टेडियम का नाम भी बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम रख दिया गया था। अगर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपनी राह पर आगे बढ़ती रहेगी तो RBI को नए बैंक नोट छपवाने के आदेश देकर महात्मा गांधी की तस्वीर हटवाकर उनमें पीएम मोदी की फोटो लगवा सकती हैं।’ फ़िलहाल ये पोस्ट ट्वीटर पर ट्रेंड कर रही है। 

     

    इस राज्य के मंत्री पर भी साधा है निशाना

    गौरतलब हो की इससे पहले भी टीआरएस नेता केटी रामा राव ने झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास को भी एक मामले में प्रतिक्रिया दी थी। दरअसल रघुवर दास ने कहा था कि ‘अगर तेलंगाना में बीजेपी सत्ता में आएगी तो हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर रख दिया जाएगा। वहीं रघुवर के इस  बयान पर KTR ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि ‘आप पहले क्यों नहीं अहमदाबाद का नाम बदलकर अदानीबाद रख देते हैं? जानकारी के लिए आपको बता दें कि उससे पहले भी केटीआर बीजेपी पर कई बार अपने तीखे बयानों के जरिए निशाना साध चुके हैं। फ़िलहाल नोटों पर गांधी की जगह PM मोदी की फोटो छपवाने वाली बात सुर्ख़ियों में है।