gulam-nabi
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की अन्य बड़ी खबर के अनुसार, दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद (Gulam Nabi Azad) के इस्तीफे से जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की राजनीति में जहाँ भूचाल आ गया है। वहीं अब आ रही बड़ी खबर के अनुसार, आजाद के प्रदेश के समर्थकों की आज यानी शनिवार को दिल्ली में एक बैठक प्रस्तावित है। वहीं इस बैठक में आजाद द्वारा नई पार्टी बनाने की भी कवायद तेज हो रही है। सूत्रों के अनुसार वे इस बाबत आज कुछ निर्णय कर सकते हैं।

    गौरतलब है कि, बीते शुक्रवार को कांग्रेस में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था । उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में अपनी शिकायतों का सिलसिलेवार उल्लेख किया। आजाद ने कहा कि वह ‘भारी मन’ से यह कदम उठा रहे हैं। उन्होंने पार्टी को “पूरी तरह से बर्बाद हो गयी” बताया और कहा कि कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्तर पर BJP के लिये और प्रदेश स्तर पर क्षेत्रीय दलों के लिये स्थान खाली कर दिया। 

    पता हो कि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद (Ghulam Nabi Azad) के इस्तीफे के समर्थन में बीते शुक्रवार को ही जम्मू-कश्मीर कांग्रेस (Jammu Kashmir Congress) के 5 नेताओं ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। जिनमें जीएम सरूरी, हाजी अब्दुल राशिद, मोहम्मद अमीन भट, गुलजार अहमद वानी और चौधरी मोहम्मद अकरम शामिल हैं।

    मामले पर जीएम सरूरी ने कहा था कि, “हम पांच पूर्व विधायक गुलाम नबी आजाद के समर्थन में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। अब, केवल JKPC अध्यक्ष अकेले रह जाएंगे।”