AIADMK breaks alliance with BJP

Loading

चेन्नई: तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बड़ा झटका लगा है। ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) ने सोमवार (25 सितंबर) को केंद्र में सत्ताधीश भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से अलग होने का फैसला किया है। पार्टी ने बैठक में इसे लेकर एक प्रस्ताव पारित किया है।

AIADMK की बैठक के बाद पार्टी के उप समन्वयक के पी मुनुसामी (K P Munusamy) ने कहा, “एआईएडीएमके आज से बीजेपी और एनडीए से सभी रिश्ते तोड़ रही है।”

एआईएडीएमके ने एक बयान में कहा, “हम बीजेपी और एनडीए के साथ अपना गठबंधन तोड़ रहे हैं क्योंकि तमिलनाडु बीजेपी नेतृत्व लगातार जानबूझकर एआईएडीएमके और उसके नेताओं अरिंगार अन्ना और जे जयललिता को बदनाम कर रहा है। हम एक नया गठबंधन बनाएंगे और आगामी संसदीय चुनावों का सामना करेंगे।”

2024 के चुनावों के लिए एक अलग मोर्चे का नेतृत्व करेगी AIADMK

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, एआईएडीएमके ने बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन के साथ संबंध खत्म करने के संबंध में बयान जारी किया। पार्टी ने कहा कि वह 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए एक अलग मोर्चे का नेतृत्व करेगी।

कार्यकर्ताओं ने चेन्नई में मनाया जश्न 

पार्टी द्वारा आज से भाजपा और एनडीए के साथ सभी रिश्ते तोड़ने की घोषणा के बाद अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं ने चेन्नई में पटाखे फोड़े।