AIMIM chief Asaduddin Owaisi targeted Congress, Telangana Assembly Elections 2023
AIMIM प्रमुख और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी

    Loading

    नई दिल्ली: एमआईएम पार्टी (AIMIM) के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने गुजरात के नतीजे पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि, हिंदू वोटों के बड़े हिस्से के कारण बीजेपी (BJP) जीत रही है। एक मीडिया कार्यक्रम में बोलते हुए ओवैसी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने गंभीर आरोप लगाया कि यह राजनीतिक लड़ाई इस बात के लिए चल रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से बड़ा हिंदू कौन है।

    उन्होंने आगे कहा, ‘बीजेपी इसलिए जीत रही है क्योंकि उसे सबसे ज्यादा हिंदू वोट मिले हैं। लेकिन वे कभी भी तेलंगाना, हैदराबाद या केरल जैसे राज्यों में प्रवेश नहीं कर पाएंगे।”

    उन्होंने आगे सवाल पूछते हुए कहा, “बीजेपी का मुस्लिम समुदाय के साथ कोई संबंध नहीं है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी यही कर रही है। अब पूरी राजनीतिक लड़ाई इस बात पर है कि नरेंद्र मोदी से बड़ा हिंदू कौन है। फिर राष्ट्रवाद का क्या होगा?”

    ओवैसी  (Asaduddin Owaisi) ने समान नागरिकता कानून पर टिप्पणी करते हुए बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पर निशाना साधा। नितिन गडकरी ने समान नागरिक अधिकार कानून की बात करते हुए चार पत्नियां रखना गलत बताया है।

    ओवैसी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, “मैं नितिन गडकरी को सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश करने की अनुमति देने की चुनौती देता हूं। क्या यह आपकी संस्कृति है, हमारी संस्कृति नहीं?” उन्होंने आगे कहा, “मुस्लिम पत्नियां वैध पत्नियां हैं। उन्हें रखरखाव के खर्च और धन में भी हिस्सा मिलता है।”