air-india-express cabin crew crisis protest flight cancel
एयर इंडिया एक्सप्रेस (सौजन्यः एक्स)

एयर इंडिया एक्सप्रेस के सीईओ आलोक सिंह ने बताया कि कर्मचारियों की कमी की वजह से फ़िलहाल अभी और भी फ्लाइट कैंसिल की जा सकती है। यात्रियों को इस व्यवधान से निपटने के लिए हम उन्हें वैकल्पिक उड़ानों की सुविधा दे रहे हैं।

Loading

नई दिल्ली: एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) के कई क्रू मेंबर (Air India Express crew members) बुधवार 8 मई से छुट्टी पर हैं। इसी वजह से 90 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल (Flight Cancel) की गई है। जिसके कारण कई हज़ार यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। वहीं अब जानकारी मिली है कि मास सिक लीव (Sick Leave) पर गए कर्मचारियों ने अपना फोन भी बंद कर लिया है। ऐसे में अब यह माना जा रहा है कि और भी कई फ्लाइट कैंसिल की जा सकती है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) आलोक सिंह ने यह जानकारी दी है कि ने बताया कि कर्मचारियों की कमी की वजह से फ़िलहाल अभी और भी फ्लाइट कैंसिल की जा सकती है। कंपनी उन यात्रियों के लिए वैकल्पिक उड़ानों की सुविधा दे रही है जो 90 से अधिक उड़ानें रद्द होने से प्रभावित हुए हैं। साथ ही एयरलाइन ने संशोधित उड़ान कार्यक्रम भी जारी किया है और लोगों से हवाई अड्डे पर जाने से पहले यह जांचने के लिए कहा है कि कहीं उनकी फ्लाइट इस व्यवधान से प्रभावित तो नहीं हुई है।

गौरतलब है कि अचानक 100 से ज़्यादा क्रू मेंबर्स के सिक लीव पर चले जाने की वजह से एयरलाइन को पिछले दो दिनों में अपनी 90 फ्लाइट रद्द करनी पड़ी हैं। ऐसे में यह माना जा रहा है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के सीनियर केबिन क्रू मेंबर्स अपनी मांगों को लेकर एक तरह के हड़ताल पर चले गए हैं।

वहीं यह जानकारी भी हासिल हुई है कि जो क्रू मेंबर सिक लीव पर गए हैं, उन्होंने अपने फोन भी बंद कर लिए हैं, ताकि कंपनी उनसे संपर्क न कर सके। ऐसे में अब केबिन क्रू का मामला जब तक हल नहीं हो जाता तब तक कंपनी के साथ यात्रियों को भी इस समस्या का सामना करना पड़ेगा।