Air India express serve termination letters to 25 cabin crew member on sick leave
एयर इंडिया एक्सप्रेस (सौजन्यः एक्स)

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 'Sick Leave' पर गए कर्मचारियों पर बड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें टर्मिनेट कर दिया है। कंपनी ने 25 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है।

Loading

नई दिल्ली: एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने सिक लीव (Sick Leave) पर गए कर्मचारियों में से 25 कर्मचारियों को टर्मिनेशन लेटर (Termination Letters) थमा दिए हैं। एयर इंडिया ने ऑपरेशन डिस्टर्ब करने और नियुक्ति शर्तों का उल्लंघन करने का रीजन देते हुए क्रू मेंबर (Air India Crew Member) को टर्मिनेट कर दिया है।

दरअसल, एयर इंडिया एक्सप्रेस के अचानक 100 से ज़्यादा क्रू मेंबर्स ने एक साथ सिक लीव डाल दिया। जिसकी वजह से एयरलाइन को पिछले दो दिनों में अपनी 90 से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं। इस वजह से कंपनी के साथ यात्रियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ऐसे में अब एयर इंडिया ने यह बड़ा फैसला किया है। बता दें कि एक्सप्रेस के सीनियर केबिन क्रू सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर यह एक तरह की हड़ताल की है।

बीते मंगलवार से कर्मचारी छुट्टी पर हैं। जिसकी वजह से अभी भी कंपनी ने यह ऐलान किया है कि आगामी 13 मई तक उड़ान सेवाओं में कटौती होगी। जिसकी वजह से मंगलवार रात से 100 से अधिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें कैंसिल की गई है। वहीं लगभग 15,000 यात्री इससे प्रभावित हुए हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि इतना ही नहीं एयर इंडिया एक्सप्रेस ने सभी कर्मचारियों को चिट्ठी लिखी है। अपनी समस्या खुलकर डिस्कस करने को कहा है। Mass Sick Leave पर स्टाफ से पुनर्विचार करके कंपनी और यात्री के पक्ष में फैसला लेने का आग्रह है। मैनेजमेंट हर स्तर पर बातचीत के लिए तैयार है।