tata-air-india

    Loading

    सिंगापुर:  टाटा समूह (Tata Group) की विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने चीन डेवलपमेंट बैंक फाइनेंशियल लीजिंग कंपनी लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी आयरलैंड की सीडीबी एविएशन से छह एयरबस ए320 नियो विमानों का एक बेड़ा पट्टे (लीज) पर लिया है। एयर इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी निपुण अग्रवाल (Nipun Aggarwal) ने कहा कि यह हमें बेड़े को मजबूत करने में मदद करेगा। 

    बुधवार को सीडीबी एशिया ने एक बयान में बताया कि विमानों को पट्टे पर लेने के समझौते पर हस्ताक्षर ‘एयरलाइन इकोनॉमिक्स ग्रोथ फ्रंटियर्स एशिया पेसिफिक-2022’ सम्मेलन से इतर किए गए।

    टाटा समूह ने एयरलाइन की खरीद के बाद इसकी बहुस्तरीय परिवर्तन योजना की घोषणा की थी। इसके तहत सीडीबी एविएशन वह पहली कंपनी है जो एयर इंडिया को अतिरिक्त ए 320 नियो विमानों को पट्टे पर देगी। एयर इंडिया को ये विमान 2023 की दूसरी छमाही में मिलेंगे। 

    एयर इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी निपुण अग्रवाल ने समझौते के बारे में कहा, ”यह एक महत्वपूर्ण समझौता है, जो हमें अत्याधुनिक विमानों के साथ अपने बेड़े को मजबूत करने में मदद करेगा।” बयान में कहा गया, ”यह हमारी परिवर्तन यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम है और इससे हमारी कनेक्टिविटी बढ़ेगी। (एजेंसी)