PHOTO - ANI
PHOTO - ANI

Loading

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर (Anurag Singh Thakur) ने दिल्ली में साइक्लेथॉन (Cyclethon) को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस बीच उन्होंने खुद साइकल चलाई। बता दें कि भारत स्थित कोरियाई सांस्कृतिक केंद्र, 2023 में कोरिया-भारत (Korea-India) राजनयिक संबंधों की 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में भारत के युवा मामलों और खेल मंत्रालय और कोरिया राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय के अंतर्गत भारतीय खेल प्राधिकरण के साथ मिलकर इस चैम्पियनशिप की सह-मेजबानी कर रहा है। दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में तीन दिवसीय अखिल भारतीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप (Taekwondo Championship) आयोजित किया गया है।  

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए नई दिल्ली के लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में साइक्लोथॉन का आयोजन किया था। शारीरिक और मानसिक कल्याण और पर्यावरण के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में सैकड़ों छात्रों और स्वयंसेवकों ने भाग लिया था।

बता दें कि स्वस्थ मन, स्वस्थ घर अभियान के एक भाग के रूप में इस साइक्लोथॉन का आयोजन किया गया था। मंत्रालय देश भर के सभी एक लाख 56 हजार आयुष्मान भारत स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों पर एक साथ रैलियां भी आयोजित की गईं थी।