Anurag Thakur
सूचना एवं प्रसारण मंत्री Anurag Thakur Pic : Twitter/Ani

Loading

शिमला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) के 106 वीं कड़ी में देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने 31अक्टूबर ‘मेरा युवा भारत’ (Mera Yuva Bharat) संगठन की नींव रखने की घोषणा की। इस पर केंद्रीय एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि  ‘मेरा युवा भारत’ पोर्टल को भी लॉन्च किया जाएगा। 

राष्ट्र निर्माण में युवा दे सकेंगे योगदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’  के कार्यक्रम पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा  कि ‘मेरा युवा भारत’ पोर्टल को भी लॉन्च किया जाएगा। इस पोर्टल से देश के करोड़ों युवाओं को ऐसा मंच मिलेगा जहां वह राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे सकते हैं। 

लोकल उत्पादों को खरीदने की अपील

प्रधानमंत्री मोदी ने त्योहारों में खादी और लोकल उत्पादों को खरीदने का बड़ा संदेश दिया है। हमारे स्थानीय उत्पादकों के उत्पाद खरीदने के लिए अगर 140 करोड़ भारतीय आगे आएंगे तो करोड़ों भारतीयों को रोजगार के अवसर मिलेंगे, इसके पीछे की मूल भावना यह है।

केंद्रीय मंत्री कहा कि लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के बर्थ एनवर्सरी पर यानी कि 31 अक्टूबर  के ही दिन ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम का समापन दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होगा।