केजरीवाल ने कहा- ED का समन अवैध, लोकसभा चुनाव प्रचार करने से रोकने के लिए BJP की बड़ी साजिश

Loading

नई दिल्ली: केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ED के समन पर एक बड़ा बयान दिया है। दिल्ली (Delhi News) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय ने मुझे गलत समन भेजा है। मेरी सबसे बड़ी ताकत, संपत्ति मेरी ईमानदारी है। मैंने ईडी को विस्तार से बताया है कि उनका समन अवैध क्यों है, उनके पास इसका कोई जवाब नहीं है।

 

आगे उन्होंने समन पर सफाई देते हुए कहा है कि कोई आबकारी घोटाला नहीं हुआ है, भाजपा मुझे लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकना चाहती है। कानूनी तौर पर वैध समन भेजा जाए तो सहयोग करूंगा। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए गिरफ्तार करना चाहती है। यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा पर उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया। 

केजरीवाल ने आरोप लगाया, ”मेरे वकीलों ने मुझे बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन गैरकानूनी हैं। भाजपा मुझे लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए गिरफ्तार करना चाहती है।” आम आदमी पार्टी (आप) के 55 वर्षीय राष्ट्रीय संयोजक बुधवार को लगातार तीसरी बार ईडी के सामने पेश नहीं हुए। 

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि शराब घोटाला पिछले 2 साल से चर्चा का विषय बना हुआ है, लेकिन इस घोटाले में एक भी पैसा अभी तक बरामद नहीं हुआ। आखिर घोटाले के पैसे कहां कहां गए हैं। आपने कई नेताओं को जेल में रखा है। अब बीजेपी झूठे आरोप लगाकर उनको भी गिरफ्तार करना चाहती है। इसलिए समन भेज कर बार-बार ईडी के जरिए बुलाने की कोशिश कर रही है।

केजरीवाल ने साफ किया था उन्होंने इस मामले में कानूनी सलाह ली है तो उनके वकीलों ने समन को गैरकानूनी बताया है। अरविंद केजरीवाल ने साफ किया कि इस हरकत के पीछे भाजपा की सोची समझी चाल है। भाजपा लोकसभा चुनाव के पहले उनको समन भेज कर परेशान कर रही है, ताकि लोकसभा चुनाव प्रचार करने से उनको रोका जा सके। पिछले 2 साल से घोटाले की जांच हो रही है। अब तक कोई ठोस कार्रवाई क्यों नहीं की गई।

केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई ने भी 8 महीने पहले उनको जानकारी देने के लिए बुलाया था। वहां वे गए थे और सारे सवालों के जवाब भी दे दिए थे। अब जब 2024 का लोकसभा चुनाव आ गया है तो ईडी के पूछताछ के बहाने हमें गिरफ्तार करना चाहते हैं, ताकि वे अपनी पार्टी का प्रचार नहीं कर सकें। इतना ही नहीं पार्टी के कई नेताओं को पार्टी में शामिल कराने के लिए ईडी व सीबीआई का खौफ दिखाया जा रहा है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ईडी लगातार समन जारी करके आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। ईडी को अगर उसे केवल सवालों के जवाब चाहिए तो वह लिखकर अपने सवाल भेज सकती है और उनके द्वारा सारे सवालों के जवाब दे दिए जाएंगे। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया और संजय सिंह इसलिए जेल में है, क्योंकि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी में जाने से इनकार कर दिया था। अगर वे अन्य नेताओं की तरह भाजपा में चले गए होते तो उनके सारे दोष भाजपा भूल जाती। उन्होंने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है, बस भाजपा में शामिल होने की बात की इनकार करने की सजा भुगत रहे हैं। देश इस तरह से आगे बढ़ नहीं सकता है। देश में जो कुछ भी चल रहा है, वह लोकतंत्र के लिए बहुत ही खतरनाक है।