Asaduddin Owaisi
FILE- PHOTO

    Loading

    नई दिल्ली: AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने एक बार फिर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। इस बार वह असम (Assam) में बाल विवाह (child marriage) को लेकर सरकार द्वारा की जाए रही कार्रवाई के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 6 साल से वहां बीजेपी की सरकार है। उन्होंने इसके बारे में क्या किया? यह उनकी असफलता है। उन्होंने कितने स्कूल खोले? जब वे कार्रवाई कर रहे हैं, तो वे उन लड़कियों के बारे में क्या करेंगे जिनकी शादी हो चुकी है? असम सरकार मुस्लिम विरोधी है, पक्षपाती है। 

    बाल विवाह के खिलाफ असम सरकार की कार्रवाई पर असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले छह सालों में यहां कुछ नहीं किया। सरकार उन लड़कियों के बारे में क्या करेगी जिनकी शादी हो चुकी है। ओवैसी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) की सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वो स्कूल नहीं खोलते, लेकिन मदरसे तोड़ते हैं।

    दरअसल ओवैसी का ये बयान ऐसे वक्त में आया है जब असम सरकार बाल विवाह कानून का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ सूबे में बड़ा अभियान चला रही है। अब तक वहां इसके तहत हजारों  लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसी मुद्दे को लेकर वह असम सरकार से नाराज हैं। ओवैसी ने कहा कि इसके अलावा कई और ऐसे अहम मुद्दे हैं जिन पर संसद में चर्चा होनी जरूरी है।