Amritpal Singh
File Pic

Loading

नई दिल्ली/डिब्रूगढ़. जहां आज सुबह भगोड़े खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh Arrested) को गिरफ्तार (Arrest) करने के बाद अमृतपाल (Amritpal) को डिब्रूगढ़ जेल (Dibrugarh Jail) भेजा रहा रहा है। दरअसल आज बठिंडा से उसे एयरलिफ्ट किया गया है। इस दौरान केंद्रीय एजेंसियों ने पंजाब पुलिस की टीम को एयरलिफ्ट के दौरान मोबाइल का इस्तेमाल करने से मना किया है। इसके साथ ही असम में डिब्रूगढ़ हवाई अड्डे के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

डिब्रूगढ़ जेल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम 

वहीं अमृतपाल सिंह को डिब्रूगढ़ लाने के पहले डिब्रूगढ़ जेल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। आपको बता दें कि अमृतपाल के 9 साथी पहले से ही इस जेल में बंद हैं। डिब्रूगढ़ जेल पूर्वोत्तर भारत की सबसे पुरानी और सुरक्षित जेल है। ऐसे में अमृतपाल सिंह को यहां रखना जाना काफी अहम है।

असम पुलिस कमांडो की तैनाती 

उधर अमृतपाल की गिरफ्तारी के साथ ही असम की डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल और उसके आसपास असम पुलिस कमांडो की तैनाती सहित सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। यहां अब सुरक्षा इंतजाम इतने चाक चौबंद हैं कि अब तो परिंदा भी पर नहीं मार सकता। पता हो कि, अमृतपाल ही नहीं बल्कि यहां उल्फा आइ्र के कई उग्रवादी पहले से ही यहां बंद हैं।

असम पुलिस के मुताबिक, डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल राज्य की सबसे सुरक्षित जेल है। इस जेल में पहले से ही दलजीत सिंह कलसी, भगवंत सिंह, गुरमीत सिंह को पहले से ही बंद किया जा चुका है।