australian-dy-pm-marles-eats street-Foods-in-delhi
ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स

Loading

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स (Richard Marles) ने इन दिनों भारत के दौरे पर है। इस बीच, उन्होंने सोमवार (20 नवंबर) को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम परिसर में युवा क्रिकेटर्स के साथ बातचीत की और ‘गली’ क्रिकेट भी खेला। ऑस्ट्रेलियाई डिप्टी पीएम ने इस दौरान दिल्ली के मशहूर स्ट्रीट फूड का स्वाद भी चखा। 

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पहुंचे रिचर्ड मार्ल्स ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली को पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने स्टेडियम परिसर में युवाओं के साथ गल्ली क्रिकेट भी खेला, साथ ही युवा क्रिकेटर्स के साथ बातचीत की। यही नहीं ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री ने स्ट्रीट फूड टेस्ट किया। उप प्रधानमंत्री को राष्ट्रीय राजधानी में एक स्ट्रीट स्टॉल पर “राम लड्डू” खाते हुए भी देखा गया। इस दौरान वे भारत के व्यंजनों का आनंद लेते दिखे और डिजिटल पेमेंट इंटरफेस (UPI) के जरिए पेमेंट भी किया। 

आज पहले, ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधान मंत्री ने विदेश मंत्री पेनी वोंग के साथ दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का दौरा किया और पुष्पांजलि अर्पित की।समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसारम देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर आस्ट्रेलिया के रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्ल्स और विदेश मंत्री पेनी वोंग के साथ टू प्लस टू रक्षा और विदेश मंत्रिस्तरीय वार्ता करेंगे।