PM Modi Ayodhya Ram Mandir
Designed Photo

Loading

नवभारत डिजिटल डेस्क: 22 जनवरी (22 January) को देश का सबसे बड़ा धार्मिक आयोजन होने वाला है। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा (Lord Ram Pran Pratishtha) का देशवासियों को बेसब्री से इंतज़ार है। 22 जनवरी को होने वाले अयोध्या के राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) के उद्घाटन की तैयारी जोरों शोरो से की जा रही है। इसी बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बीते शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों को कई सख्त निर्देश दिए। पीएम मोदी ने मीटिंग में साफ-साफ कहा कि आस्था दिखाएं, लेकिन एग्रेशन नहीं। 

कैबिनेट बैठक में पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों को 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर सचेत किया है। उन्होंने साफ़ शब्दों में कह दिया है कि कोई भी मंत्री एग्रेशन नहीं दिखाएगा। सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों को किसी भी तरह की बयानबाजी से बचने की नसीहत भी दी। उन्होंने कहा कि मंत्रियों को सरकार की मर्यादा का ख्याल रखना होगा। इस बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा मंत्रियों से कहा कि 22 जनवरी के बाद वह अपने-अपने इलाके के लोगों को रामलला के दर्शन करवाने लेकर जाएं। 

दरअसल 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा है, जिसमें कुछ चुनिंदा लोगों को आमंत्रण दिया गया है। जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि भारी संख्या में लोग अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए पहुंच सकते हैं। इसी चीज़ को देखते हुए पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों को ऐसे निर्देश दिए हैं।

22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का प्रसारण देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी होने वाला है। इसका लाइव ब्रॉडकास्ट देश के सभी राज्यों के अलावा, विदेशों में अलग-अलग भारतीय दूतावासों में भी किया जाएगा। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में टाइम्स स्क्वायर पर इसका लाइव प्रसारण होगा।