बैंक ऑफ बड़ौदा ने अडानी समूह को उनके मुश्किल समय से निकालने के लिए बढ़ाया हाथ, सीईओ संजीव चड्ढा बोले- कर्ज देने को तैयार

    Loading

    नई दिल्ली : अडानी समूह (Adani Group) के इस मुश्किल समय में उन्हें राहत देने के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। देश-दुनिया के अमीरों की लिस्ट में शामिल गौतम अडानी (Gautam Adani) को अब धीरे-धीरे अपने खिलाफ चल रहे विरोध से राहत मिलती जा रही है। अडानी समूह को लोन देने के लिए देश की बड़ी बैंक ने अपने दरवाजे खोल दिए है। बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) के सीईओ संजीव चड्ढा ने सोमवार को एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि बैंक ऑफ बड़ौदा अडानी समूह को लोन देने के लिए तैयार है। 

    संजीव चड्ढा बोले कि वह अडाणी समूह को आगे भी लोन देने को तैयार है। अगर आडाणी समूह, बैंक के अंडरराइटिंग स्टैंडर्ड्स को पूरा करता है, तो बैंक और कर्ज देने पर निश्चित तौर पर विचार करेगा। उन्होंने कहा कि मैं अडाणी समूह के शेयरों में आ रहे उतार-चढ़ाव से चिंतित नहीं हूं।

    अडानी समूह को राहत 

    सही समय पर सीईओ संजीव चड्ढा ने अडानी समूह को लोन देने की बात कही है, जब अडानी ग्रुप पर करीब 50 करोड़ डॉलर का ब्रिज लोन बकाया है। जिसकी रिफाइनेंसिंग के लिए कुछ बैंक पीछे हट रहे हैं। बैंक इस मामले से इसलिए पीछे हट रहे हैं क्योंकि हिंडनबर्ग ने अडानी ग्रुप पर कई आरोप लगाए हैं।  ऐसे में बैंक ऑफ बड़ौदा से अडानी समूह को बड़ी राहत मिली है।

    कोर्ट में याचिका दायर

    गौरतलब हो कि हिंडनबर्ग के आरोपों की वजह से पिछले कुछ महीनों में अडानी समूह की संपत्ति और कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट आई है। हालांकि अडानी समूह ने हिंडनबर्ग की रिसर्च रिपोर्ट और सभी आरोपों को झूठा बताया है और कोर्ट में याचिका भी दायर की है।