बसवराज बोम्मई का चैलेंज : हमारी रगों में बहता है सनातन धर्म, अगर हिंदू भावनाएं आहत हुईं तो चुप नहीं रहेंगे

Loading

हावेरी (कर्नाटक):  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) (BJP) के वरिष्ठ नेता बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने कर्नाटक (Karnataka) में गणेपति महोत्सव को रोकने (stopping Ganepati festival) का प्रयास करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी ने भी हिंदू भावनाओं को आहत किया तो वह चुप नहीं रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि महान सनातन धर्म उनकी रगों में बहता है।

बोम्मई ने कहा, ”अगर हमारे सनातन धर्म की तुलना मलेरिया से की जाएगी तो क्या हमें चुप रहना चाहिए? सनातन धर्म हमारी रगों में बहता है। अगर किसी ने हमारी भावनाओं को आहत करने का प्रयास किया तो हम चुप नहीं रहेंगे।”

हावेरी जिले के बंकापुर में शनिवार को आयोजित हिंदू जागृति सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि गणपति महोत्सव को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। बोम्मई के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में उनके हवाले से कहा गया है, ”हम उस सनातन धर्म से ताल्लुक रखते हैं, जो इस दुनिया में मानव जाति के कल्याण का प्रसार करता है। पाकिस्तान या अफगानिस्तान के विपरीत यहां सभी धर्मों के लोग रहते हैं।”

बोम्मई ने कहा, ”यहां सभी स्वीकार्य हैं। यह सनातन धर्म की खूबसूरती है और कुछ लोग इसे डेंगू व मलेरिया बता रहे हैं। क्या उनमें इतनी हिम्मत है कि वे दूसरे धर्मों की तुलना इन बीमारियों से कर सकें? अगर वे ऐसा करेंगे तो क्या होगा?”

उन्होंने दावा कया कि जब भाजपा राज्य की सत्ता में थी, तो कोई दुश्मन ताकत ऐसी नहीं थी, जो अपना सिर उठा सके।