Delhi Mayor Election
Pic : Ani

    Loading

    नई दिल्ली : दिल्‍ली को आज नया मेयर (Mayor) और डिप्‍टी मेयर (Deputy Polls) मिलने से पहले ही सिविक सेंटर में वोटिंग शुरू होने से पहले खूब हंगामा हुआ। महापौर चुनाव के लिए मतदान शुरू होने से पहले आप, भाजपा पार्षदों के बीच इतना ज्यादा हंगामा हो गया कि एमसीडी सदन को स्थगित करना पड़ गया। इस दौरान बात इतनी ज्यादा बिगड़ गई कि बीजेपी और आप के सदस्‍यों के बीच धक्‍का मुक्‍की तक हो गई। 

    डेस्क पर चढ़कर हंगामा 

    एलजी हाउस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली के एलजी, जो ‘प्रशासक’ हैं,  उन्होंने दिल्ली नगर निगम अधिनियम (डीएमसी अधिनियम) 1957 के तहत 10 व्यक्तियों को नामित किया है। गौरतलब है कि पीठासीन अधिकारी सत्य शर्मा ने सामान्य कार्यवाही की अपील की, लेकिन वे हंगामा करना चाहते हैं और डेस्क पर चढ़ गए। वे शांति से बैठें तो हम सबके शपथ ग्रहण के लिए तैयार हैं। 

    क्यों हुआ हंगामा?

    दरअसल, आज दिल्‍ली को अपना मेयर और डिप्‍टी मेयर मिलना था। मुखिया चुने जाने से पहले बवाल हो गया। ये हंगामा उस वक्त शुरू हुआ जब 10 मनोनीत पार्षदों की शपथ ग्रहण की तैयारी चल रही थी। आपको बता दें कि मामले को लेकर  AAP का कहना है कि एलजी ने दिल्ली सरकार को नजरअंदाज कर 10 लोगों को पार्षद यानि कि एल्डरमैन मनोनीत किया है।

    इसी को लेकर बीजेपी और आप के नेता एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। जिसका एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे बीजेपी और आप के पार्षद एक-दूसरे के साथ लड़ते नजर आ रहे हैं।