modi
File Photo

    नई दिल्ली: इजराइल (Israel) के नए प्रधानमंत्री बने नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) को पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने बधाई दी है। पीएम मोदी ने नफ्ताली को शुभकामनाएं देते हुए उनसे जल्द मुलाकात करने की बात भी कही है। वहीं पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू (Benjamin Netanyahu) की विदाई पर कहा कि, भारत-इजरायल साझेदारी पर व्यक्तिगत ध्यान देने के लिए आपका आभार व्यक्त करता हूं। 

    पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, इज़राइल के प्रधान मंत्री बनने पर बधाई। हम अगले साल राजनयिक संबंधों के उन्नयन के 30 साल पूरे कर रहे हैं।मैं आपसे मिलने और हमारे दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के लिए उत्सुक हूं।”

    बता दें कि, नफ्ताली बेनेट ने रविवार को इजराइल (Israel) के प्रधानमंत्री (Prime Minister) पद की शपथ ली है। इसके साथ ही 12 साल से प्रधानमंत्री पद पर काबिज बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) का कार्यकाल खत्म हो गया है।

    संसद में बहुमत हासिल करने के बाद दक्षिणपंथी यामिना पार्टी के 49 वर्षीय नेता बेनेट ने अब इजराइल के प्रधानमंत्री बन चुके हैं। इससे पहले, इजराइल की 120 सदस्यीय संसद ‘नेसेट’ में 60 सदस्यों ने पक्ष में और 59 सदस्यों ने विरोध में मतदान किया।