modi-bhajanlal
भजनलाल शर्मा बने राजस्थान के CM

Loading

नई दिल्ली/जयपुर:  आज यानी शुक्रवार 15 दिसंबर को अब से कुछ देर पहले भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर में राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। इसके साथ ही विधायक दीया कुमारी (Diya Kumari) और प्रेम चंद बैरवा (Pemchand Bairwa) ने मंत्रिमंडलीय सदस्य के रूप में और उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। पता हो कि BJP ने इन दोनों को उप मुख्यमंत्री पद के लिए मनोनीत किया है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने आज इन तीनों को शपथ दिलायी है।

PM मोदी और गृहमंत्री शाह भी रहे मौजूद 

आज जयपुर के अल्बर्ट हॉल के बाहर दोपहर 12 बजे शुरू हुए इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) तथा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) भी शामिल हुए। समारोह में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना को देखते हुए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए । वहीं ख़ास बात यह रही कि राजस्थान के निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में मंच पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के पास बैठे और उनसे बात करते नजर आए। 

इसके साथ ही आज गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और अन्य नेता जयपुर में राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।

पूर्व CM गहलोत भी पहुंचे 

जानकारी दें कि समारोह में पहले पहुंचने वाले नेताओं में गहलोत शामिल हैं। उन्होंने मंच पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया और केंद्रीय मंत्री शेखावत से गर्मजोशी से मुलाकात की है। मुलाकात के बाद शेखावत और गहलोत पास-पास ही बैठे और एक दूसरे से बातें करते नजर आए। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मंच पर मौजूद रहीं। 

आज शपथ समारोह से पहले भजन लाल शर्मा ने सुबह यहां गोविंद देवजी मंदिर में दर्शन किये और टोंक रोड पर पिंजरापोल गोशाला में गायों को चारा भी खिलाया। उन्‍होंने अपने दिन की शुरुआत प्रसिद्ध गोविंद देवजी मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ की थी। परिवार के सदस्यों और समर्थकों के साथ शर्मा बाद में गोशाला पहुंचे थे। उन्‍होंने घर पहुंचकर अपने माता-पिता का आशीर्वाद लिया। 

जानकारी दें कि राज्य में विधानसभा की 200 में से 199 सीट पर हुए चुनाव में BJP ने 115 सीट पर जीत दर्ज की है। करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था, जहां अब आगामी 5 जनवरी को मतदान होगा।