AAP
Pic: Social Media

    Loading

    नयी दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार आज BJP ने आम आदमी पार्टी (AAP के नेता और दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। दरअसल आज BJP के आईटी सेल प्रभारी अमित मालवीय (Amit Malviya) ने आरोप लगाया है कि, जैन ने तिहाड़ जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपये की ‘प्रोटेक्शन मनी’ ली हुई है। इतना ही नहीं मालवीय ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के नेता जबरन वसूली में लगे हुए हैं। उन्होंने ट्विटर पर यह आरोप एक खबर की कटिंग शेयर करते हुए लगाया है।

    आज BJP ने आरोप लगाया है कि, ऐसा लगता है कि ठग के घर में ठगी हुई है.वहीं BJP ने कहा कि, ठग को ठगनेवाले इस महाठग का नाम सतेंद्र जैन और आम आदमी पार्टी है. साथ में यह भी कहना था कि सुकेश चंद्रशेखर एक Extortionist है और आम आदमी पार्टी ने इससे ही Extortion भी कर लिया है. 

    दरअसल BJP का कहना था कि, सुकेश और सत्येंद्र जैन दोनों घनिष्ट मित्र हैं. राज्यसभा का वादा किया गया था. सुकेश ने कहा है कि इसके लिए 50 करोड़ लिए गए. इस पर BJP का यह भी कहना था कि, सत्येंद्र जैन के सेक्रेटरी ने कहा कि हर महीने 2 करोड़ देंगे तो जेल में सुविधा मिलेगी. इसके लिए 10 करोड़ सुकेश ने सत्येंद्र जैन को दिए हैं. ये दोनों क्राइम सिंडिकेट कर रहे थे. एक जेल के अंदर से और दूसरा जेल के बाहर से अपने सभी क्राइम कर रहा था. 

    बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में खुद ‘आप’ के मंत्री सत्येंद्र जैन भी तिहाड़ जेल में बंद हैं। सत्येंद्र जैन दिल्ली सरकार में जेल मंत्री भी हैं। सुकेश चंद्रशेखर का कहना है कि डीजी जेल से उसे धमकी भी दिलवाई गई थी। मामले पर सुकेश ने कहा था कि, ‘साल 2017 में मेरी गिरफ्तारी के बाद मैं तिहाड़ जेल में कैद था और सत्येंद्र जैन कई बार आए। उनके सचिव ने मुझे 2 करोड़ रुपये प्रतिमाह प्रोटेक्शन मनी के तौर पर देने के लिए कहा था। बताया जा रहा है कि यह खत चंद्रशेखर ने अपने हाथ से लिखा है जिसे LG को भेजा गया है।”

    पता हो कि, चंद्रशेखर फिलहाल दिल्ली के मंडोली जेल में बंद है। ठग सुकेश चंद्रशेखर पर कई हाई प्रोफाइल लोगों से पैसे वसूलने का भी आरोप है। वहीं ठग सुकेश चंद्रशेखर के द्वारा भेजे गए LG को लिखित पत्र के बाद अब उपराज्यपाल वीके सक्सेना इसपर भी ऐक्शन ले सकते हैं।