Big blow to Telangana's KCR, 35 leaders including former MP Srinivasa Reddy, Krishna Rao join Congress
Photo: INCIndia

Loading

नई दिल्ली: तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR की पार्टी भारत राष्ट्र समिती को कांग्रेस (Congress) ने बड़ा झटका दिया है। पूर्व सांसद पी श्रीनिवास रेड्डी (Srinivasa Reddy) और तेलंगाना सरकार के पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव (Krishna Rao) समेत प्रदेश के 35 नेताओं ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। इन नेताओं ने सोमवार को यहां कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए।

इससे पहले इन नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इस दौरान कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी के तेलंगाना प्रभारी माणिकराव ठाकरे और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी मौजूद थे। ये नेता भारत राष्ट्र समिति से अलग होकर कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि ये नेता जल्द ही औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे। 

श्रीनिवास रेड्डी खम्मम से लोकसभा सदस्य रह चुके हैं। कृष्ण राव तेलंगाना की के. चंद्रशेखर राव सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री रह चुके हैं। इन दोनों नेताओं को कुछ महीने पहले पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में भारत राष्ट्र समिति से निलंबित कर दिया गया था।