NUPUR SHARMA
Photo Credit- Twitter/Nupur Sharma

    Loading

    नई दिल्ली. अभी आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार, BJP की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma)को आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से अंतरिम राहत मिली है। जी हाँ, आज नूपुर शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए SC ने उनकी गिरफ्तारी पर 10 अगस्त तक के लिए रोक लगा दी है। इसके साथ ही साथ ही इसी दिन मामले में अगली सुनवाई की तारीख भी तय की है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने आज इस बाबत केंद्र और राज्यों सरकारों को नोटिस भी जारी किया है।

    दरअसल BJP से निलंबित नेता नूपुर शर्मा एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई थी। उन्होंने पैगंबर टिप्पणी में गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की थी। नूपुर शर्मा के अनुसार बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट की कड़ी टिप्पणी के बाद उन्हें और ज्यादा धमकियां मिलने लगी थी। 

    पता हो कि लगभग दो महीने पहले एक टीवी बहस के दौरान नूपुर शर्मा ने मोहम्मद पैगंबर पर एक टिप्पणी की थी। इसके बाद इस मामले में काफी ज्यादा विवाद हुआ था। मामले पर कई इस्लामिक देशों ने भी अपना ऐतराज जताया था। 

    गौरतलब है कि इससे पहले भी BJP से निलंबित नूपुर शर्मा सुप्रीम कोर्ट पहुंची थीं। तब उन्होंने देश के विभिन्न हिस्सों में अपने ऊपर दर्ज FIR पर एक ही जगह सुनवाई की मांग की थी। हालांकि तब शीर्ष अदालत ने इससे साफ़ इंकार कर दिया था और उन्हें इसके लिए उन्हें कुछ कड़ी बातें भी सुनाई थीं।