nitish-tejaswi-yadav
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. बिहार (Bihar) में चल रही भयंकर सियासी हलचल के बीच आज RJD विधायक और कई वरिष्ठ नेता पटना में पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के आवास पर पहुंचे हुए हैं। वहीं कुछ देर पहले के विधायक और सांसद भी CM नीतीश (Nitish Kumar) के आवास पर पहुंच गए हैं। पता हो कि, BJP और JDU में अनबन की खबरों के बीच यह बैठक बहुत अहम्  मानी जा रही है। बताया जा रहा है कि बिहार के CM नीतीश कुमार चार बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। 

    लालू की बेटी रोहिणी आचार्या ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेनधारी। ऐसे में अब यह करीब करीब साफ़ हो चूका है कि बिहार में BJP और JDU का गटबंधन अब टूट चूका है और नीतीश अब RJD संग नयी सरकार बनाने जा रहे हैं। साथ ही ऐसा भी बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार की JDU और RJDमें सरकार गठन के फॉर्मूले पर चर्चा हो रही है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने गृह मंत्रालय मांगा है। वहीं, तेज प्रताप को भी सरकार में जगह मिल सकती है। 

    इधर बिहार में बाजी पलटते देख BJP सकते में है। नीतीश कुमार ने अब BJP का साथ छोड़ दिया है और अब वो फिर से RJD के साथ सरकार बनाने की तैयारी में हैं। इस बीच BJP के सभी 16 मंत्री राजभवन जा कर अपना इस्तीफा राज्यपाल को देंगे।