shivraj-paswan

    कटिहार. बिहार (Bihar) में कटिहार (Katihaar) शहर के महापौर शिवराज पासवान (Mayor Shivraj Paswan) की बीते बृहस्पतिवार रात को अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उन्हें नगर थाना क्षेत्र के संतोषी चौक के पास गोली मारी गयी। पुलिस उपाधीक्षक अमरकांत झा ने बताया कि हत्या के कारणों के बारे में तत्काल पता नहीं चल पाया है। अपराधियों के पहचान के लिए प्रयास जारी है। इस वारदात में तीन अपराधी शामिल थे और घटना को अंजाम देने के बाद वे मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरार हो गए। 

    मेयर पर ताबड़तोड़ कई फायरिंग :

    हालाँकि कटिहार के मेयर पर ये हमला क्यों किया गया, उन्हें किस मंशा से यूं गोलियां से भूना गया, ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है। अभी तक इस अपराध की वजह भी पूरी तरह साफ नहीं हो पाई है और अपराधी भी फरार बताए जा रहे हैं। इधर पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक जिस वक्त ये वारदात हुई तब वे मेयर मंदिर जा रहे थे। लेकिन तभी अचानक से बाइक सवार कुछ युवक उनके काफी करीब आ गए और उन पर ताबड़तोड़ कई फायर किये, उसमें से तीन गोलियां शिवराज पासवान की सीधे छाती में जा लगीं और उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

    गिरफ्तारी के बाद ही पोस्टमार्टम, लोगों का हुजूम : 

    इधर मेयर को गोली लगने की सूचना आग की तरह फैलते ही लोगों का हुजूम मेडिकल कॉलेज पहुंच गया। लोग और परिजन इस घटना से काफी आक्रोशित थे और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग प्रशासन से लगातार कर रहे थे। पुलिस प्रशासन लोगों को समझा बुझाकर किसी तरह मेयर के शव को नगर थाना लेकर आई ताकि उनका पोस्टमार्टम करवाया जा सके लेकिन आक्रोशित भीड़ और परिजन अपराधियों के गिरफ्तारी के बाद ही पोस्टमार्टम कराने की जिद पर अड़े हुए थे। हालाँकि पुलिस ने अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी का आश्वासन दे रही है। फिलहाल घटना की जांच जारी है।