death
Representative Photo

Loading

नई दिल्ली. बिहार (Bihar) से मिल रही एक बड़ी खबर एक अनुसार, यहां के मोतिहारी (Motihari) जिले में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार ये सभी मोतिहारी जिले के लक्ष्मीपुर गांव के रहने वाले थे। वहीं 12 अन्य लोगों ने भी बाद में स्वास्थ्य समस्याओं की शिकायत की थी। जिसके बाद उन्हें फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं आनन-फानन में गांव में डॉक्टरों की एक बड़ी टीम भेजी गई है। अब यह टीम गांव में हर सदस्य की जांच-पड़ताल कर रही है। जो भी संदिग्ध लग रहा है, उसको फ़ौरन ही अस्पताल भेजा रहा है।

जबकि अब तक 6 लोगों की आंख की रोशनी चली गई है। वहीं इन सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं अस्पताल में भर्ती मरीजों ने डॉक्टरों को खुद बताया कि उन्होंने शराब पी थी, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई है। वहीं अब मरीजों के इस बयान के बाद आशंका व्यक्त की जा रही है कि जहरीली शराब पीने के बाद ही इन लोगों की हालत बिगड़ी लगती है।

हालांकि मोतिहारी प्रशासन फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट और बिसरा जांच रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहा है। ख़ास बात यह है कि, मोतिहारी और मुजफ्फरपुर सिविल सर्जन ने पहले इसे डायरिया बताकर संदिग्ध मौत करार दिया था, लेकिन जब मरीजों ने शराब पीने और आंख से कुछ न दिखने की बात बताई तो डॉक्टरों का शक और गहरा गया। फिलहाल भर्ती मरीजों का इलाज चल रहा है।