CM Arvind Kejriwal
अरविंद केजरीवाल

    Loading

    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) के कारण दिल्ली के मंत्रियों के खिलाफ जांच एजेंसियों द्वारा छापेमारी (Raids) की गई है।केजरीवाल ने यह भी कहा कि, शहर में एक सीरियल किलर है, यह सभी सरकारों की हत्या करता है।

    दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में अरविंद केजरीवाल ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर सीबीआई छापेमारी पर कहा कि, “14 घंटे तक छापेमारी चलती रही लेकिन एक रुपया भी नहीं मिला। कोई आभूषण नहीं मिला, कोई नकद नहीं मिला, किसी भी भूमि या संपत्ति का कोई दस्तावेज नहीं मिला और कोई आपत्तिजनक दस्तावेज नहीं मिला – कुछ भी नहीं मिला। यह एक झूठी छापेमारी थी।”

    केजरीवाल ने कहा, “उन्होंने (भाजपा) अब तक देश में कई सरकारों- गोवा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, असम, एमपी, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और मेघालय को गिराया है। शहर में एक सीरियल किलर है जो एक के बाद एक हत्याएं कर रहा है। लोग एक सरकार चुनते हैं, वे उसे गिरा देते हैं।”

    दिल्ली के सीएम ने कहा, “कहा जा रहा है कि उन्होंने कई विधायकों को तोड़ दिया। मुझे फोन आए, लोगों ने मुझसे पूछा कि क्या सब ठीक है। मैं लोगों को यह दिखाने के लिए सदन में एक विश्वास प्रस्ताव लाना चाहता हूं कि एक भी नहीं गया, कि भाजपा का ऑपरेशन लोटस यहां “ऑपरेशन कीचड़” बन गया।”

    केजरीवाल ने आगे कहा, “दिल्ली की आप सरकार के खिलाफ तमाम देश विरोधी ताकतें एक साथ आ गई हैं, हमारी सबसे लोकप्रिय सरकार है, ये ताकतें हमें तोड़ना चाहती हैं लेकिन हमारे सभी विधायक एक साथ हैं। वे गुजरात चुनाव तक हमारे खिलाफ झूठे मामले गढ़ेंगे।”

    केजरीवाल ने कहा, “कुछ सालों में 277 विधायकों को ये (BJP) खरीद चुकें हैं। दिल्ली में 20 करोड़ का रेट था। अगर 20 करोड़ में एक MLA खरीदा है तो 277 विधायकों पर 5,500 करोड़ रुपए खर्च किए। दिल्ली के लिए 800 करोड़ रखे हैं तो कुल 6300 करोड़ रुपए, ये पैसा कहां से आया?

    दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, “इन्होंने 277 विधायकों पर 5,500 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। यह पैसा कहां से आया? पेट्रोल, डीज़ल के दाम इसलिए बढ़ रहे हैं। जब महाराष्ट्र की सरकार गिरानी थी तब इन्होंने दूध, छाछ, दही पर GST लगा दिया। जनता को पीसकर अरबपतियों के पैसे माफ कर रहे हैं।”