bjp leader subramanian-swamy-allegations-about-hindu-temples-announce-visit-to-pandharpur

    Loading

    नई दिल्ली: भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने सरकार पर हिंदू मंदिरों का सरकारीकरण करने का आरोप लगाया है। स्वामी ने यह भी घोषणा की कि वह पंढरपुर (Pandharpur) जाएंगे और स्थानीय लोगों के साथ चर्चा करेंगे। इसके बाद वह इस मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में एक याचिका दायर करेंगे। स्वामी ने मुंबई के इस्कॉन मंदिर में वारकरी पाईक संघ और अन्य संगठनों से मुलाकात करने के बाद यह बात कही। 

    सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने कहा, “पंढरपुर में हिंदू भक्तों को परेशान किया जा रहा है। हिंदू मंदिरों को सरकार ने हड़प लिया है। मैं खुद पंढरपुर जाऊंगा और इन मंदिरों को सरकार के कब्ज़े से छुड़ाने के लिए लोगों से मिलूंगा। मैं सभी परिस्थितियों की समीक्षा करने के बाद सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करूंगा। हर कोई भगवान कृष्ण को मानता है। हिंदुओं के पुनरुत्थान के लिए ऐसा करना जरूरी है।”

    इस बीच, सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा है। निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में दावा किया था कि, भारत में कोई मंदी नहीं होगी। महंगाई के चलते आर्थिक विकास की रफ्तार धीमी नहीं होगी। इसके विपरीत, मुद्रास्फीति को नियंत्रण में रखा जाएगा। 

    निर्मला सीतारमण के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए स्वामी (Subramanian Swamy) ने ट्वीट करते हुए कहा, “मुझे मीडिया से पता चला कि वित्त मंत्री ने कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था में मंदी की कोई संभावना नहीं है। वह सही कह रही हैं, क्योंकि भारतीय अर्थव्यवस्था पिछले साल पहले ही मंदी की चपेट में आ चुकी है। इसलिए मंदी में जाने का कोई सवाल ही नहीं आता है।”