BJP सांसद ने दिया विवादित बयान, कहा- ‘किसी और पार्टी को दो वोट या दबाओ NOTA, जीतूंगा तो मैं ही’

Loading

तेलंगाना: तेलंगाना में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है उसे लेकर अभी से सियासी माहौल गरमाया हुआ देखने को मिल रहा है। इसी बीज तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी के नेता और निजामाबाद के सांसद डी.अरविंद का एक विवादित बयान सामने आया है, जिसे लेकर अब देश भर में चर्चा हो रही है। आइए जानते है आखिर उनोन्हे ऐसा क्या कहा है। 

दरसल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सांसद डी.अरविंद ने कहा कि ”लोग चाहे वोट किसी अन्य पार्टी को दे या नोटा पर बटन दबाएं, लेकिन चुनाव नहीं जीतेंगे।’ ऐसे में अब इस विवादित बयान को लेकर सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत दर्ज करवाई है। जी हां अब बीजेपी नेता के इस बयान के बाद बीआरएस नेताओं ने ईवीएम पर फिर से सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं।  सत्तारूढ़ पार्टी ने लोकसभा सदस्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए चुनाव आयोग से इस मामले को गंभीरता से लेकर जांच करने की मांग की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सांसद अरविंद ने कहा, “अगर आप अपना वोट किसी और पार्टी को देते हैं, तो भी मैं ही जीतूंगा। अगर आप कांग्रेस को वोट देंगे तो भी कमल ही जीतेगा” 

शिकायत में कहा गया…

बीआरएस पार्टी के नेताओं ने कहा डी. अरविंद का इरादे और कुछ नहीं बल्कि यह है कि चुनाव में वोटिंग के दौरान व्यक्ति अगर कोई भी बटन दबाएगा तो वोट बीजेपी को ही मिलेगी। इस पूरे मामले पर बीजेपी सांसद का स्पष्टीकरण भी सामने आया है।

जानें डी. अरविंद ने क्या कहा?

बता दें कि अपने इस बयान के बाद डी. अरविंद ने अपना स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने कहा कि संवाददाता सम्मेलन में उनसे पूछे गए सवाल पर उन्होंने जवाब दिया था। अरविंद ने कहा कि भले ही नोटा, कांग्रेस या बीआरएस का बटन दबाया जाए, लेकिन वह निर्वाचन क्षेत्र में अपने विकास कार्यों के कारण निश्चित रूप से जीतेंगे। 

जैसा की हम सब जानते है देश में पहले ही ईवीएम को लेकर बहस छिड़ी हुई थी। बीजेपी सांसद के इस बयान के बाद इस मामले को और तूल मिल सकता है। विपक्षी पार्टियां पहले हुए चुनावों में भी ईवीएम में होने वाली गड़बड़ियों पर सवाल खड़े करती रही हैं। ऐसे में अरविंद का यह बयान बीजेपी के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। अब देखना यह होगा इस विवादित बयान को लेकर सियासी दांव पेंच कैसे चलते है।