Vasundhara Raje
वसुंधरा राजे सिंधिया

Loading

जयपुर: आज यानी शनिवार 21 अक्टूबर को बीजेपी (BJP) ने राजस्थान (Rajasthan Assembly Election) के लिए 83 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के अनुसार वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) झालरापाटन से चुनाव लड़ेगी। जी हां आज BJP ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 83 और सीट पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को झालरापाटन से मैदान में उतारा है। 

वहीं सतीश पुनिया को इस बार अंबेर से उम्मीदवार बनाया गया है। जानकारी हो कि BJP ने पहली लिस्ट में 10 महिला, 15 अनुसूचित जनजाति और 10 अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इसके साथ ही BJP ने हाल ही में उनका दामन थामने वाली ज्योति मिर्धा को भी इस बार टिकट देकर खुश किया है। मिर्धा को इस बार नागौर से उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही पार्टी ने नाथद्वारा से विश्वराज सिंह मेवाड़ को टिकट नवाजा है। 

जानकारी दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में पार्टी की एक हाई लेवल मीटिंग हुई थी। तब इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए थे। वहीं पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इस ख़ास मीटिंग में मौजूद थे। इस दौरान तेलंगाना, मध्य प्रदेश और राजस्थान में उम्मीदवारों पर चर्चा की गई  थी। साथ ही तेलंगाना और मध्य प्रदेश के बाकी उम्मीदवार भी फाइनल मानें जा रहे हैं।