PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: बीजेपी ने ‘कांग्रेस फाइल्स’ (Congress Files) का पहला एपिसोड जारी किया। बीजेपी ने  कांग्रेस शासन में 48,20,69,00,00,000 रुपये के भ्रष्टाचार (corruption) का आरोप लगाया है।  बीजेपी ने कांग्रेस पर यूपीए सरकार (UPA government) के कार्यकाल के दौरान हुए भ्रष्टाचार और घोटालों को लेकर हमला बोला है। बता दें कि बीजेपी ने कांग्रेस फाइल्स के नाम से एक सीरीज (series) शुरू की है, जिसके पहले एपिसोड में कांग्रेस राज में हुए भ्रष्टाचार और घोटालों का जिक्र किया गया है। इस सीरीज के पहले एपिसोड में बीजेपी ने कांग्रेस शासन में करोड़ों रूपये का भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।  

बीजेपी द्वारा जारी एक वीडियो में कहा गया कि कांग्रेस ने जनता की गाढ़ी कमाई के 48 खरब 20 अरब 69 करोड़ रुपये लूटे हैं। इस दौरान 1.86 लाख करोड़ के कोयला घोटाले का भी जिक्र किया गया है। वीडियो में कहा गया है कि यह इतना सारे रुपये है कि जुबान तक लड़खड़ा जाए। बीजेपी इस वीडियो के माध्यम जनता में कांग्रेस की करकुतो को उजागर करेगी। 

वीडियो में कहा गया कि 48 खरब 20 अरब 69 करोड़ रुपये से देश की सुरक्षा से लेकर प्रगति तक के न जाने कितने काम किए जा सकते थे। इतने रुपयों में तो 24 आईएनएस विक्रांत, 300 राफेल विमान और 1000 मंगल मिशन बनाए या खरीदे जा सकते थे। 

कांग्रेस पर हमला करते हुए बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस के घोटालों और भ्रष्टाचार की कीमत देश को चुकानी पड़ी और हमारा देश प्रगति और उन्नति के रास्ते पर कांग्रेस की वजह से पिछड़ गया। इस वीडियो ने कई भ्रष्टाचार के किस्से भी बताये गए हैं। फ़िलहाल वीडियो के अंत में कहा गया कि कांग्रेस के घोटालों की ये तो सिर्फ झांकी है, पिक्चर अभी बाकी है। कांग्रेस मतलब करप्शन के अगले एपिसोड में देखिए- पेटिंग की कीमत 2 करोड़ रुपये थी, उस दो करोड़ के लिए गांधी परिवार धमकी का भी इस्तेमाल कर रहा था।