युवक ने कबाड़ से बनाया Iron Man Suit, आनंद महिंद्रा ने की जरीफ तारीफ, देखें Video

    Loading

    नई दिल्ली. उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Industrialist Anand Mahindra) नई प्रतिभाओं की तारीफ किए बिना नहीं चूकते। वो अपने वादे को जरूर पूरा करते हैं।  दरअसल महिंद्रा ने कुछ दिनों पहले वादा किया था कि, वह मणिपुर (Manipur) के एक युवक का समर्थन करेंगे, जिसने बिना किसी औपचारिक प्रशिक्षण के बेकार चीजों का से आयरन मैन सूट (Iron Man Suit) बनाया है। 

    कबाड़ से किया जुगाड़, इस युवक ने बना दिया आयरन मैन का सूट

    आनंद महिंद्रा की टीम प्रेम और उनके परिवार से मिलने पहुंची। महिंद्रा ने कहा, कि वह प्रेम की महत्वाकांक्षा और कौशल से हैरान थे, उन्होंने कहा, “ऐसी परिस्थितियों” के बावजूद जो आगे बढ़ा. महिंद्रा समूह के शीर्ष सदस्यों को प्रेम के करियर का मार्गदर्शन करने और उनकी और उनके भाई-बहनों की शिक्षा (Boy Built Iron Man Suit) को सुविधाजनक बनाने के लिए कहा गया है। 

    महिंद्रा ने अपने ट्वीट में कहा, “मैं प्रेम की महत्वाकांक्षा और कौशल से अचंभित और प्रेरित हूं, जो परिस्थितियों के कारण नहीं – बल्कि उसकी परिस्थितियों के कारण फला-फूला है. विशेषाधिकार प्राप्त पृष्ठभूमि से हम में से कई लोगों ने हमें दिए गए संसाधनों की पर्याप्त सराहना नहीं की। लेकिन प्रेम अपनी रचनाओं को आकार देने के लिए बेकार चीजों और बुनियादी उपकरणों का उपयोग करता है, ” उन्होंने सूट का निर्माण शुरू करने से पहले प्रेम द्वारा बनाए गए चित्रों की तस्वीरों को शेयर किया, जिसमें लड़के द्वारा सावधानीपूर्वक योजना का सुझाव दिया गया था। 

    उन्होंने कहा, कि महिंद्रा समूह के मुख्य डिजाइन अधिकारी प्रेम के करियर का मार्गदर्शन करेंगे और महिंद्रा फाउंडेशन के प्रमुख यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रेम और उनके भाई-बहनों को पूरी शिक्षा मिले। उन्होंने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसमें देखा जा सकता ही कि युवक को अपने हाथ से जुड़े कवच का संचालन कर रहा है। 

    आनंद महिंद्रा के एक ट्वीट में टीम के एक सदस्य की तस्वीरें भी थीं, जो प्रेम से उनके आवास पर मिलने गए थे। 

    20 सितंबर को आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें युवक इलेक्ट्रॉनिक कचरे से बना सूट पहने हुए था। यह मार्वल फिल्मों में टोनी स्टार्क द्वारा पहने गए सूट की एक सटीक प्रतिकृति प्रतीत होती है। उन्होंने कार्डबोर्ड से बॉडी और बेकार चीजों से कवच का निर्माण किया। सूट रिमोट से नियंत्रित है। 

    इस वीडियो को अभिनेता जावेद जाफरी ने मिस्टर महिंद्रा को फॉरवर्ड किया था। 

    कबाड़ से किया जुगाड़, इस युवक ने बना दिया आयरन मैन का सूट