priyanka
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. जहां एक तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा (Priyanka Gnadhi Wadra) ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Singh) के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे पहलवानों से आज  मुलाकात कर उनके प्रति समर्थन जताया और आरोप लगाया कि केंद्र सरकार एक बाहुबली एवं माफिया के सामने नतमस्तक हो गई है। वहीं उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि मोदी सरकार बृजभूषण शरण सिंह को बचा रही है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि, सबसे पहले सिंह को उनके पद से हटाया जाना चाहिए। 

हालांकि धरने पर बैठी पहलवान साक्षी मलिक ने कहा कि, “हम खिलाड़ी हैं और हम किसी राजनीतिक पार्टी का समर्थन नहीं करते। यहां आकर जो भी हमारे धरने को भटकाने की कोशिश कर रहा है, उसका जिम्मेदार वो खुद होगा हम नहीं होंगे।”

इधर इस राजनीतिक उठापटक के बीच आज बृजभूषण ने कहा कि, “मुझे सुप्रीम कोर्ट पर पूरा विश्वास है। इस देश में सुप्रीम कोर्ट से कोई बड़ा नहीं हो सकता। सुप्रीम कोर्ट के सामने FIR करने की बात आई है। जांच एजेंसी पर मुझे पूरा भरोसा है। मैं पूरी तरह से निर्दोष हूं और इन आरोपों का सामना करने के लिए तैयार हूं, जांच में सहयोग करने के लिए भी तैयार हूं।”

नहीं दूंगा इस्तीफा- बृजभूषण 

उन्होंने यह भी कहा कि, इसमें(जांच में) फेडरेशन की कोई भूमिका नहीं है। इन लोगों की मांग लगातार बदलती है। जनवरी में इस्तीफा देने की इनकी मांग थी। मैंने तब भी कहा था कि मैंने अगर अपने पद से इस्तीफा दे दिया तो इसका मतलब ये है कि मैंने इनके आरोपों को स्वीकार कर लिया है।।।इस्तीफा देना बड़ी बात नहीं है मगर अपराधी बनकर नहीं।”

उन्होंने साफ़ कहा कि, दरअसल जांच समीति की रिपोर्ट इनके पास लगातार पहुंच रही थी। इनको जब लगा कि जांच समीति में कोई आरोप सिद्ध नहीं हो रहा है तो इन्होंने समीति के रिपोर्ट को सार्वजनिक होने का इंतजार नहीं किया और एक नए मामले के साथ सुप्रीम कोर्ट चले गए

वहीं फोगाट परिवार पर उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि, “मैं कहना चाहता हूं कि एक ही परिवार और एक ही अखाड़ा क्यों? हरियाणा के अन्य खिलाड़ी क्यों नहीं? हिमाचल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश आदि राज्यों के खिलाड़ी क्यों नहीं? 12 साल से लगातार इनके साथ यौन उत्पीड़न हो रहा है, वो यौन उत्पीड़न देश के अन्य खिलाड़ियों के साथ क्यों नहीं होता है?”

इधर पहलवानों के धरने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के पहुँचने पर उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि, “मैं शुरू से ही कह रहा हूं कि इसमें देश के कुछ उद्योगपतियों, जिनको मुझसे कष्ट है और कांग्रेस का हाथ है। आज दिख गया कि इसमें किसका हाथ है।” गौरतलब है कि, प्रियंका गांधी ने बृजभूषण शरण सिंह के इस्तीफे की भी मांग रखी है।