iaf
Pic : Twitter

    Loading

    नई दिल्ली. इस समय कि बड़ी खबर के अनुसार यूक्रेन के ताज़ा हालात को देखते हुए अब ब्रिटेन में होने वाली एयर एक्सरसाइज (कोबरा वॉरियर्स 2022) में भारत अपना एयरक्राफ्ट नहीं भेज रहा है। इस बाबत आज इंडियन एयरफोर्स ने यह जानकारी दी है। बता दें कि यह युद्धाभ्यास आगामी 6-27 मार्च तक वैडिंगटन में प्रस्तावित था।

    उधर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की को अमेरिकी सरकार ने राजधानी कीव से निकलने का ऑफर दिया था. लेकिन जेलेंस्की ने इससे इनकार कर दिया। इस बाबत अमेरिका के खुफिया विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा, “यहां युद्ध चल रहा है। मुझे गोला बारूद चाहिए, यात्रा नहीं।”

    पता हो कि अमेरिका ने अअपने सहयोगियों तथा साझेदारों के साथ मिलकर पुतिन तथा लावरोव पर प्रतिबंध लगाकर यूक्रेन पर रूस द्वारा, “अनुचित, बिना उकसावे के और पूर्व नियोजित” हमले की बलपूर्वक प्रतिक्रिया देना जारी रखा है। रूस की सुरक्षा परिषद के अन्य सदस्यों पर भी प्रतिबंध लगाए गए हैं। इसमें कहा गया है कि पुतिन और लावरोव, “लोकतांत्रिक रूप से संप्रभु देश यूक्रेन पर रूस द्वारा बिना उकसावे के और गैरकानूनी तरीके से हमला करने के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार” हैं।