BSP releases fourth list of candidates for Lok Sabha elections
बसपा मुखिया मायावती

Loading

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections 2024) के लिए उम्मीदवारों की चौथी सूची शुक्रवार को जारी की। पार्टी ने एक बयान में इसकी जानकारी दी। बयान में कहा गया है कि पूर्व प्रदेश बसपा अध्यक्ष भीम राजभर को आजमगढ़ लोकसभा सीट से जबकि पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान को घोसी लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है।

इसमें कहा गया है कि मोहम्मद इरफान को एटा से, जबकि श्याम किशोर अवस्थी को धौरहरा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी के मुताबिक, इसी प्रकार सचिदानंद पांडेय को फैजाबाद से, दयाशंकर मिश्र को बस्ती से, जावेद सिमनानी को गोरखपुर से और सत्येन्द्र कुमार मौर्य को चंदौली से उम्मीदवार बनाया है। इसमें कहा गया है कि रॉबर्ट्सगंज (आरक्षित) सीट से धनेश्वर गौतम बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ेगे।

साल 2019 के आम चुनावों में भाजपा ने 62 सीटें और इसकी सहयोगी अपना दल (एस) ने दो सीटें जीती थीं। वहीं बसपा ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि अखिलेश यादव की सपा ने पांच सीटें जीती थीं। हालांकि रालोद का उस चुनाव में खाता नहीं खुल सका था। पिछले आम चुनाव में कांग्रेस ने एकमात्र रायबरेली सीट जीती थी जहां से सोनिया गांधी उम्मीदवार थीं।