bihar
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. बिहार (Bihar) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां फ्लोर टेस्ट (Floor Test) से पहले आज यानी बुधवार को CBI ने RJD के 2 नेताओं के ठिकानों पर छापा (CBI Raid) मारा है। जी हां, CBI की टीमें  RJD के कोषाध्यक्ष और MLC सुनील सिंह और राज्यसभा सांसद अशफाक करीम के घर दबिश दी है। मामले पर RJD ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जानबूझकर ऐसी कार्रवाई करवा रही है। खबर है कि, यह मामला जमीन के बदले रेलवे में रोजगार देने से जुड़ा हुआ है।

    इस मामले में CBI ने यह तीसरी बार बिहार में छापेमारी की है। इससे पहले RJD के पूर्व विधायक और लालू यादव के OSD भोला यादव को CBI ने गिरफ्तार किया था। उनके भी कई ठिकानों पर भी छापेमारी की गई थी। वहीं आज CBI के छापे पर RJD के MLC सुनील सिंह ने इस छापे को राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने कहा कि, केंद्र सरकार द्वारा यह जानबूझकर किया जा रहा है। इसका कोई भी मतलब नहीं है। वे यह सोचकर ऐसा कर रहे हैं कि डर के मारे विधायक उनके पक्ष में आएंगे।

    नौकरी देने के बदले जमीन

    दरअसल, ये मामला साल 2004-2009 के रेलवे भर्ती घोटाले से जुड़ा बताया जा रहा है। मामले में आरोप है कि, लालू यादव जब रेल मंत्री थे तब उस समय नौकरी के बदले लोगों को जमीन देने के लिए कहा जाता था। चूंकि, पैसे लेने में रिस्क था इसलिए तब नौकरी के बदले जमीन ही ली जाती थी। वहीं इस तरह के अवैध काम को अंजाम देने के लिए लालू के उस समय के OSD भोला यादव को ही यह जिम्मेदारी दी गई थी। इसके साथ ही आज, खनन घोटाला मामले में दिल्ली, झारखंड और तमिलनाडु समेत देश में 17 जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीमें छापे मार रही हैं।