Photo: @ANI/ Twitter
Photo: @ANI/ Twitter

    Loading

    नई दिल्ली:  दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले (Delhi Excise Policy) में पूछताछ के लिए केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने टीआरएस की विधान पार्षद के. कविता (K Kavita) को 11 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। सीबीआई ने कविता को नोटिस जारी कर उन्हें हैदराबाद स्थित कार्यालय में तलब किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

    ऐसा प्रतीत होता है कि एजेंसी ने 11 से 15 दिसंबर के बीच किसी भी तारीख पर पूछताछ के कविता के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। के. कविता तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव की बेटी हैं।  केन्द्रीय एजेंसी द्वारा दो दिसंबर को जारी पहले नोटिस के जवाब में कविता ने कहा था कि उन्होंने प्राथमिकी की प्रति को पढ़ा है और वेबसाइट पर उपलब्ध शिकायत को भी देखा है लेकिन उनका नाम कहीं भी किसी भी रूप में नजर नहीं आया।

    कविता ने कहा था कि,  मैं कानून का पालन करने वाली नागरिक हूं और जांच में सहयोग करूंगी। वह व्यस्त कार्यक्रम के कारण छह दिसंबर के बजाय 11 से 15 दिसंबर तक जांच अधिकारियों से मिल सकेंगी।

     

    ईडी ने कहा था 

    दिल्ली की एक अदालत में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दायर एक रिमांड रिपोर्ट में दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में कथित तौर पर रिश्वत में उनका नाम सामने आया था। इस पर कविता ने कहा था कि, वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं। ईडी ने एक आरोपी अमित अरोड़ा के संबंध में रिमांड रिपोर्ट में कहा था कि अब तक की गई जांच के अनुसार, विजय नायर ने आप के नेताओं की ओर से साउथ ग्रुप (सरथ रेड्डी, के कविता, मगुन्ता श्रीनिवासुलु रेड्डी के जरिए नियंत्रित) नामक एक समूह से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत प्राप्त की है। (भाषा इनपुट के साथ)