modi-sisodiya
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. दिल्ली में शराब नीति घोटाले (Liquor Scam) में आज यानी रविवार 19 फरवरी को CBI ने इस मामले में चार्जशीट दायर करने के करीब 90 दिन बाद अब उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya) को पूछताछ के लिए बुलाया है। आज इस मामले में CBI मनीष सिसोदिया से पूछताछ करेगी। इस बाबत जानकारी बीते शनिवार को खुद मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर दी थी।

    उन्होंने लिखा था कि, “CBI ने कल फिर बुलाया है। मेरे खिलाफ इन्होंने CBI, ED की पूरी ताकत लगा रखी है। घर पर रेड, बैंक लॉकर तलाशी, कहीं मेरे खिलाफ कुछ नहीं मिला। मैंने दिल्ली के बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा का इंतजाम किया है। ये उसे रोकना चाहते हैं। मैंने जांच में हमेशा सहयोग किया है और करूंगा।”

    इसके साथ ही दिल्ली DCM सिसोदिया ने परोक्ष रूप से मोदी सरकार कि तरफ इशारा करते हुए कहा कि CBI को उनके पीछे लगाया गया है क्योंकि वे (केंद्र) उन्हें दिल्ली में बच्चों की शिक्षा पर अच्छा काम नहीं करने देना चाहते। 

    हालांकि CBI के चार्जशीट में अब तक उन्हें आरोपी नहीं बनाया गया है। लेकिन इस बाबत जांच एजेंसी का कहना था कि उसकी जांच अभी जारी है और कथित अपराध में अन्य आरोपियों की भूमिका भी तय की जा रही है। वहीं खुद CM अरविंद केजरीवाल ने भी दावा किया था कि CBI ने मनीष सिसोदिया को क्लीन चिट दे दी है। दरअसल एक प्रेस कॉन्फेंस में अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि, “शराब घोटाले की चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है तो एक तरह से CBI ने मनीष सिसोदिया को क्लीन चिट दे दी।”

    पता हो कि, गिरफ्तार व्यवसायी विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली चार्जशीट  में दर्ज 7 आरोपियों में शामिल हैं। इन पर आरोप है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस प्रदान करने की दिल्ली सरकार की नीति से कुछ डीलरों को लाभ मिला, जिन्होंने इसके लिए कथित रूप से रिश्वत दी थी। इस आरोप का आम आदमी पार्टी (आप) ने जोरदार खंडन किया था।