Rahul Gandhi in chhattisgarh

Loading

कांकेर: छत्तीसगढ़ में चुनावी (Chhattisgarh Assembly Election 2023) तैयारियां जोरों पर है। सत्ता पक्ष विपक्ष दोनों भी सरकार बनाने के लिए जनता से लोभ लुभावन वादें कर रहे है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को राज्य के कांकेर में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने वो करके दिखाया जो भाजपा ने कहा था नहीं हो सकता।

एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “हमारी सरकार बनते ही हमने दो घंटे में वो कर दिखाया जो भाजपा ने कहा था कि ये नहीं हो सकता… 26 लाख किसानों को 23 लाख करोड़ रुपए दिये गए, 5 लाख मजदूरों को 7000 रुपए दिए गए।”

पीएम ने कोई वादा पूरा नहीं किया 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “सरकारें दो तरह की होती हैं एक सरकार होती है जो गरीबों, किसानों, बेरोजगार युवाओं को मदद करने में अपनी शक्ति लगा देती है। दूसरी सरकार होती है जो चुने हुए अरबपतियों, अडानी जैसे लोगों को मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ती। पीएम आकर बड़े-बड़े वादे करते हैं। सभी खातों में 15 लाख डालने की बात की थी। एक वादा उन्होंने पूरा नहीं किया। मैं झूठे वादे नहीं करता हूं, मैं जो कहता हूं वहीं करता हूं। हमने पहले धान के लिए कहा था कि राज्य के किसानों को 2500 प्रति क्विंटल दाम मिलेगा और आज वही धान 2640 प्रति क्विंटल मिल रहा है। ये कुछ ही समय में 3 हजार हो जाएगा।”

स्कूलों, कॉलेजों में मिलेगी मुफ्त शिक्षा 

कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने राज्य के सभी सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में मुफ्त शिक्षा मुहैया करने का वादा करते हुए कहा, ”हम आपके लिए बहुत बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं, जिसे हम केजी से पीजी कहते हैं, इसके तहत छत्तीसगढ़ के सारे स्कूलों, कॉलेजों में छात्रों को मुफ्त शिक्षा मिलेगी, एक पैसा नहीं देना पड़ेगा।”

दो चरणों में चुनाव 

 राज्य की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव दो चरणों में, सात नवंबर और 17 नवंबर को होंगे। मतगणना तीन दिसंबर को होगी।