Chief Election Commissioner Rajiv Kumar in Jaipur
Chief Election Commissioner Rajiv Kumar

Loading

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) में इस साल आगामी विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Elections) होनी है। राज्य में चुनावी माहौल, तैयारी और सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठक करने मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार (CEC Rajiv Kumar) जयपुर में हैं। जल्द ही वह राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023  के तारीखों का ऐलान कर देंगे। इससे पहले उन्होंने आज जयपुर में मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है।

 मतदान के लिए अपील
मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि चुनाव आयोग शांतिपूर्ण माहौल में निषपक्ष, स्वतंत्र और प्रलोभन मुक्त चुनाव मतदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। राजस्थान के मतदाताओं से अनुरोध है कि अपने मताधिकार का प्रयोग करने जरूर आएं। हमारा प्रयास है कि वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगजन, महिलाओं और नए मतदाताओं सहित सभी मतदाताओं की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित हो।

राजनीतिक पार्टियों के साथ बैठक
चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि पिछले 2 दिनों में हमने सभी राजनीतिक पार्टीयों के साथ बैठक की। हमने डीएम, एसपी, आईजी, डीआईजी, कमिश्नर सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने का साथ विस्तार से चर्चा की। हालांकि चुनाव के तारीख का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है। फिलहाल कयास लगाया जा रहा है कि राजस्थान का आगामी चुनाव साल के आखिर तक होगा।