brijbhushan
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. WFI विवाद पर मिली बड़ी खबर के अनुसार भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Singh) के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने आज यानी गुरुवार को एक हजार पेज की दो चार्जशीट रॉउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल कीं। इसमें से एक चार्जशीट 6 पहलवानों के आरोपों पर दाखिल की गई है। 

वहीं, दूसरी नाबालिग के यौन शोषण के मामले में 550 पन्नों की क्लोजर रिपोर्ट है। अज इस मामले में पुलिस से बृजभूषण को क्लीन चिट मिल गई है। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली पुलिस ने पॉक्सो केस में पटियाला हाउस कोर्ट में 550 पेज की एक कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल की। कैंसिलेशन रिपोर्ट उन मामलों में दायर की जाती है जब कोई पुष्टिकारक साक्ष्य नहीं मिलता है। वहीँ अगली सुनवाई 4 जुलाई को होगी।वहीं पहलवानों के यौन शोषण के मामले में दिल्ली पुलिस ने राउज एवेन्य कोर्ट में चार्जशीट फाइल की है। इस पर अब 22 जून को दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी। 

जानकारी दें की, 7 महिला पहलवानों ने बीते 21 अप्रैल को दिल्ली पुलिस में बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने फिर बीते 28 अप्रैल को दो FIR दर्ज की थी। इसमें से पहली FIR 6 बालिग महिला पहलवानों की शिकायत पर था, जबकि एक केस नाबालिग की शिकायत पर दर्ज किया गया था।

पता हो कि, इस नाबालिग पहलवान ने बृजभूषण पर पहले तो यौन शोषण के आरोप लगाए थे, लेकिन बाद में बयान बदल दिए थे। दरअसल तब नाबालिग पहलवान ने कहा कि बृजभूषण ने न ही उसका यौन शोषणकिया और न ही कुश्ती ट्रायल में भेदभाव किया था। नाबालिग पहलवान के दो बार कोर्ट में बयान दर्ज किए गए। नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों में दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण को क्लीन चिट दी है। इस मामले में अब अगली सुनवाई 4 जुलाई को होगी।

जानकारी दें की बीते 23 अप्रैल को जंतर-मंतर पर विनेश फोगाट, साक्षी मलिक के साथ बजरंग पूनिया ने धरना शुरू किया था। आरोप लगाया कि WFI के तत्कालीन अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने महिला पहलवानों का यौन शोषण किया था। वहीँ तब उन लोगों ने कहा की, बृजभूषण की गिरफ्तारी तक धरना जारी रहेगा।इसके बाद 28 अप्रैल को पहलवानों की याचिका की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण पर छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट में 2 FIR दर्ज की थी।