PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

मुंबई: विपक्ष द्वारा नए संसद भवन (new Parliament House) के उद्घाटन का बहिष्कार करने पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ने विपक्ष पर जमकर घेरा उन्होंने कहा कि देश की प्रगति दुनिया के सामने है और भारत को हर जगह सम्मान मिल रहा है। जो विकास 70 साल में नहीं हुआ, वह पिछले 8-9 साल में हुआ है। जनता सब जानती है। पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में 2024 के लोकसभा चुनाव (2024 Lok Sabha elections) में सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे।   

विपक्ष द्वारा नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Assam Chief Minister Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि बहिष्कार तो होना ही था। उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि भवन का निर्माण इतनी जल्दी पूरा हो जाएगा। सिर्फ अपना चेहरा बचाने के लिए बहिष्कार का नाटक कर रहे हैं। 

विपक्ष द्वारा नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Uttar Pradesh Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि ये मुद्दा विहीन लोग हैं जो देश के संसद भवन को चुनाव मैदान की तरह देख रहे हैं। भारत की संसद इस लोकतंत्र का मंदिर है और मंदिर के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करना किसी भी राजनीतिक दल को शोभा नहीं देता। 

19 विपक्षी दलों द्वारा नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम को बहिष्कार किए जाने पर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी (Union Parliamentary Affairs Minister Prahlad Joshi) ने कहा कि यह ऐतिहासिक क्षण है। इसमें राजनिती नहीं करनी चाहिए। बहिष्कार कर एक बिना-बात का मुद्दा बनाना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं उनसे अपने इस निर्णय पर फिर से विचार करने की अपील करूंगा और कृपया कर इसमें शामिल हों। स्पीकर संसद का संरक्षक होता है और स्पीकर ने प्रधानमंत्री को अमंत्रित किया है।