अरविंद केजरीवाल (Photo Credits-ANI Twitter)
अरविंद केजरीवाल (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने शनिवार (5 अक्टूबर) को बड़ा खुलासा किया है। आगामी गुजरात चुनाव (Gujarat Assembly Election) के बीच आप के संयोजक ने दावा किया है कि, अगर आम आदमी पार्टी गुजरात चुनाव से हटती है तो बीजेपी (BJP) ने जांच में उलझे मंत्रियों मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन को छोड़ने की पेशकश की है। केजरीवाल ने यह बात एनडीटीवी के टाउनहॉल कार्यक्रम में कही। साथ ही उन्होंने कहा कि, बीजेपी ने उनको ऑफर भी दिया है। 

    दिल्ली के सीएम ने कहा कि, बीजेपी ने पहले मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से संपर्क किया था और अब वे उनसे भी संपर्क कर रहे हैं।  केजरीवाल ने कहा, “मनीष सिसोदिया ने आप छोड़कर दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने के उनके प्रस्ताव को खारिज कर दिया, उन्होंने अब मुझसे संपर्क किया है…उन्होंने यह भी कहा, यदि आप गुजरात छोड़कर वहां चुनाव नहीं लड़ते हैं तो हम सत्येंद्र जैन और सिसोदिया दोनों को छोड़ देंगे और उनके विरुद्ध सभी आरोप हटा देंगे।”

    ‘प्रस्ताव उनके माध्यम से आया है’

    वहीं, केजरीवाल से यह पूछा गया कि उनको यह प्रस्ताव किसने दिया, जिस पर उन्होंने कहा कि, “मैं अपने किसी का नाम कैसे ले सकता हूं… प्रस्ताव उनके माध्यम से आया है…  देखिए वे (भाजपा) कभी सीधे संपर्क नहीं करते।  वे एक से दूसरे मित्र के पास जाते हैं और फिर संदेश आप तक पहुंचता है।”

    ‘डरी हुई है बीजेपी’

    दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने दिल्ली और गुजरात में एक साथ चुनाव करवाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि, “दिल्ली में एक साथ एमसीडी चुनाव (MCD Election) कराने से यह नहीं दिखता कि केजरीवाल को घेरा गया है।  इससे पता चलता है कि बीजेपी डरी हुई है।  अगर उन्हें दोनों जगहों पर जीत का भरोसा होता तो वे इस तरह की बात पर जोर नहीं देते।  तथ्य यह है कि बीजेपी को डर है कि वे गुजरात और दिल्ली एमसीडी चुनावों में हार जाएंगे, इसलिए उन्होंने सुनिश्चित किया है कि दोनों चुनाव एक ही समय में हों। “