NITISH
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ बिहार के छपरा (Chapra Liquor Tragedy) जिले में जहरीली शराब के पीने से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और यह संख्या अब बढ़कर 30 तक पहुंच गई है। वहीं दूसरी तरफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि, “जहरीली शराब से तो शुरू से लोग मरते ही हैं,जो शराब पियेगा वो मरेगा ही।” जानकारी हो कि, बिहार के छपरा में जहरीली शराब के सेवन से मरने वालों की संख्या 39 तक पहुंच चुकी है।

    जो पिएगा सो मरेगा 

    दरअसल जब मीडिया ने जहरीली शराब जहरीली शराब के पीने से मरने के बारे में उनसे सवाल पूछा तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि, जहरीली शराब से तो शुरू से लोग मरते हैं, जहरीली शराब से अन्य राज्यों में भी लोग मरते हैं।  लोगों को इससे सचेत रहना चाहिए क्योंकि जब राज्य में पूर्ण शराब बंदी है तो खराब शराब मिलेगी ही।  जो शराब पियेगा वो मरेगा ही।  इस पर पूरी तरह से एक्शन होगा। 

    इसके साथ ही उन्होंने कहा कि,“मैंने अधिकारियों को कहा है कि गरीबों को न पकड़ें, जो लोग इसका व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें जरुर पकड़ें।  शराब बंदी कानून से कई लोगों को फायदा हुआ है कई लोगों ने शराब छोड़ दी है। ”

    जहरीली शराब पर राजनीति तेज 

    जानकारी दें कि, जहरीली शराब को लेकर बिहार विधानसभा में आज विधायक हंगामा कर रहे हैं।  वहीं छपरा में शराब से मौत पर विपक्ष की ओर से जोरदार हंगामा किया जा रहा है।  सभी यहां मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।  हंगामे के बीच प्रश्नकाल चल रहा है।  इधर छपरा में जहरीली शराब से हुई मौतों पर केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने कहा कि, ये बिहार का दुर्भाग्य है।  बिहार में जब से शराब नीति चली है तब से कई हजार लोग मर गए।  मगर मुख्यमंत्री नीतीश की कोई भी संवेदना नहीं जगती और जब सदन में कोई इसको उठाता है तो उससे ऐसा व्यवहार करते हैं जो कोई उनसे इस पद पर रहते हुए उम्मीद नहीं करता है।